राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी जी के निर्देशन में चुनावी साक्षरता क्लब का गठन किया गया।

आज दिनांक 5 अक्टूबर 2024 को आयोजित कार्यक्रम के नोडल अधिकारी तथा कार्यक्रम संयोजक श्री विनीत कुमार ने प्रक्रिया पूर्ण कार्रवाई। बैठक में सर्वसम्मति से महाविद्यालय के कैंपस एंबेसडर तथा चुनावी साक्षरता क्लब के सदस्यों को निर्वाचित किया गया।

बीए पंचम सेमेस्टर की छात्रा रूपा एवं छात्र गौरव को कैंपस एंबेसडर चुना गया। साथ ही, अनूप, आर्यन, विजयलक्ष्मी, आयुषी निर्मल, शालिनी तथा निकिता को ई.एल.सी. सदस्य के रूप में चुना गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी जी ने सभी नवनिर्वाचित ई.एल.सी. छात्र पदाधिकारियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

उन्होंने कहा कि चुनावी साक्षरता क्लब यानी ई.एल.सी. विद्यार्थियों को रोचक गतिविधियों और व्यावहारिक अनुभव के माध्यम से जोड़ने का एक मंच प्रदान करता है जिससे कि उन्हें उनके चुनावी अधिकारों के बारे में जागरूक किया जा सके।

इसका उद्देश्य विद्यार्थियों को चुनावी प्रक्रिया के प्रति प्रेरित करने के माध्यम से सामाजिक जागरूकता में वृद्धि करना है। इसके अतिरिक्त, ई.एल.सी. गठन से वर्तमान युवा एवं भावी मतदाताओं के बीच चुनावी भागीदारी की संस्कृति भी प्रोत्साहित होती है।

बैठक में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।