राजकीय महाविद्यालय जखोली में दिनांक 22 अगस्त 2022 को नव-प्रवेषित छात्र/छात्राओं हेतु एक दिवसीय अभिविन्यास कार्यशाला का आयोजन किया गया ।

जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० कुमारी माधुरी ने किया| उक्त कार्यशाला के संयोजक डॉ देवेश चन्द्र एवं बी०ए० प्रथम वर्ष प्रवेश समिति सदस्य डॉ० भारती, डॉ० विकास शुक्ला, डॉ० दलीप सिंह के द्वारा आयोजित किया गया।

कार्यशाला का विषय “महाविद्यालय में संचालित शैक्षणिक गतिविधियां एवं पाठ्येत्तर क्रियाकलाप का परिचय” था। अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० कुमारी माधुरी ने छात्र/छात्राओं को संदेश देते हुए बताया कि महाविद्यालय सदैव से ही शैक्षिक, सामाजिक, नैतिक एवं मानवीय मूल्यों के उच्चतम स्तर को अंतर्निर्विष्ट करने के उद्देश्य के लिए सदा-सर्वदा अपनी प्रतिबद्धता दर्शाता रहा है।

इस महाविद्यालय ने तेजी से बदलते परिदृश्य एवं चुनौतियों के मध्य युवा मन को आकार देने व शैक्षणिक उत्कृष्टता एवं आदर्श शैक्षणिक वातावरण के निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाई है। महाविद्यालय की पहचान इसकी उच्चस्तरीय शैक्षणिक व शिक्षणेत्तर गतिविधियों, उत्कृष्ट परम्पराओं व शोध कार्यों से है। हमारे महाविद्यालय का स्वच्छ एवं सुंदर परिसर विद्यार्थियों के मानसिक विकास को उन्नत कर रहा है। शिक्षा के साथ-साथ यहाँ शारीरिक विकास एवं खेलकूद की सुविधाएं विद्यार्थियों को आंतरिक संबल प्रदान करती हैं।

तत्पश्चात कार्यक्रम के संयोजक डॉ० देवेश चंद्र द्वारा उक्त विषय पर PPT के माध्यम से छात्र/छात्राओं को महाविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में विस्तृत रूप से परिचित कराया।

इसके अतिरिक्त पाठ्येत्तर क्रियाकलापों जैसे-खेलकूद, राष्ट्रीय सेवा योजना, सांस्कृतिक गतिविधियां, अनुशासन, रैगिंग और महाविद्यालय में छात्र/छात्राओं की उपस्थिति, महाविद्यालय के ड्रेस कोड और ऑनलाइन माध्यम से पठन पाठन और अन्य विश्वविद्यालयों के विषय विशेषज्ञों के निरंतर व्याख्यान आयोजित करने के संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई।

इस अवसर पर बी०ए० प्रथम वर्ष के छात्र/छात्राएँ, महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक और कर्मचारी गण उपस्थित रहे।