राजकीय महाविद्यालय जखोली (रूद्रप्रयाग) में दिनांक 06 सितंबर 2024 को IQAC सेल की सत्र 2024-25 की बैठक का प्राचार्य डॉ० (कु.) माधुरी की अध्यक्षता और आई० क्यू० ए० सी० समन्वयक डॉ० विकास शुक्ला के संचालन में आयोजन किया गया।

बैठक में पूर्व आईक्यूएसी बैठक की ऐक्शन टेकेन रिपोर्ट को आईक्यूएसी समन्वयक डॉ० विकास शुक्ला द्वारा प्रस्तुत किया गया।

इसके अलावा बैठक में विभागीय आईक्यूएसी प्रगति रिपोर्ट, महाविद्यालय आईक्यूएसी और विभागों के मध्य समन्वय, विभागों द्वारा भविष्य में आयोजित किए जाने वाली अकादमिक गतिविधियों, महाविद्यालय अवसंरचना, छात्रों हेतु पुस्तकालय और वाचनालय सुविधाओं तथा महाविद्यालय की बेस्ट प्रैक्टिस इत्यादि के बारे में आईक्यूएसी सदस्यों द्वारा विस्तृत चर्चा गई।

आईक्यूएसी की बैठक में सभी सदस्यों की सहमति से जखोली ब्लॉक के दो गांवों (मखेत और देवल) को गोद लिया गया, जिसका उद्देश्य वहाँ के निवासियों के लिए विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन है।

आईक्यूएसी की बैठक में अंतर-महाविद्यालयी MOU किए जाने पर भी सहमति बनी।

बैठक में सदस्य ने महाविद्यालय आईक्यूएसी गतिविधियों को लेकर अपने विचार साझा किए | श्री देवेश चन्द्र ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर आईक्यूएसी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किए जाने की बात रखी जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० (कु) माधुरी जी के द्वारा की गई। कार्यक्रम का संचालन आइक्यूएसी के समन्वयक डॉ० विकास शुक्ला के द्वारा किया गया बैठक में महाविद्यालय IQAC के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, सभी सदस्य प्राध्यापक, पुस्तकालय सहायक, सदस्य स्थानीय निवासी, छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

बैठक में में महाविद्यालय के प्राध्यापक श्री देवेश चन्द्र, डॉ० नन्द लाल, डीआरएफ़० कपिल, डॉ० बबीत कुमार बिहान, डॉ० सुभाष कुमार, डॉ० भारती, श्री सुमित बिजलवाण, सोनम कुमारी उपस्थित रहे।