नवल टाइम्स न्यूज़,24-7-2024: भारत के अग्रणी स्टॉक एक्सचेंज, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और उच्च शिक्षा विभाग, उत्तराखंड सरकार ने बीएफएसआई क्षेत्र में उत्तराखंड के युवाओं के लिए कौशल विकास कार्यक्रम, प्रोजेक्ट गौरव के अंतर्गत बीएफएसआई सर्टिफिकेट प्रोग्राम की शुरुआत राजकीय डिग्री कॉलेज जखोली मे हुई।

इस अवसर पर कॉलेज के NSE नोडल अधिकारी डॉ. विकास शुक्ला कहा कि बैंकिंग, वित्तीय सेवाएँ और बीमा (बीएफएसआई वास्तुकला) की शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और इसे पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ाया जाना चाहिए।

इस अवसर पर एनएससी के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि बैंकिंग, वित्तीय सेवाएँ और बीमा कोर्स में बीएफएसआई-वास्तुकला, म्युचुअल फंड में निवेश, पूंजी बाज़ारों में निवेश, प्रतिभूतियों के लिए आयकर और जीएसटी तथा फिन-तकनीक इत्यादि विषयों पर चर्चा की जायेगी।

इसके अलावा महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ० (कु.) माधुरी ने बताया कि महाविद्यालय में आयोजित होने जा रहे PROJECT GAURAV के अंतर्गत NSE पर कार्यशाला युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने हेतु सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में एक मील का पत्थर सिद्ध होगी।

साथ ही उन्होने कॉलेज के NSE नोडल अधिकारी डॉ. विकास शुक्ला को सफल समन्वय के लिए धन्यवाद दिया।