ओमकरानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय, देवप्रयाग टिहरी गढ़वाल में नमामि गंगे समिति और राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के संयुक्त तत्वावधान में आज दिनांक 21/06/ 2024 को “विश्व योग दिवस” के अवसर पर योग- “स्वयं और समाज के लिए ” विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में माननीय विधायक देवप्रयाग विधानसभा श्री विनोद कण्डारी विशिष्ट अतिथि श्री शशि ध्यानी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

पतंजलि योगपीठ के छात्राओं की अगुआई में योग किया गया तथा योग के प्रति जागरूक एवं समाज की सहभागित कर योग के प्रति समाज के कल्याण पर विशेष ध्यान देने को कहा।

माननिय विधायक महोदय द्वारा ने योग जागरूकता अभियान में छात्र छात्राओं और जनसमूह की सहभागिता पर जोर दिया और खुद को तनावमुक्त रखने के गुर बताये। जीवन में छात्र-छात्राओं द्वारा योग के विभिन्न आसनों को अपनी दैनिक दिनचर्या में उतारने को कहा व सभी की सराहना की ।

नमामि गंगे नोडल अधिकारी डॉ सुबोध कुमार कण्डारी तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के नोडल अधिकारी डॉ0 दिनेश कुमार टम्टा द्वारा छात्र-छात्राओं को सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया, इसके पश्चात नमामि गंगे समिति के नोडल अधिकारी डॉ0 सुबोध द्वारा मुख्य अतिथि को नमामि गंगे टी-शर्ट और कैंप देकर सम्मानित किया ।

योग सत्र के पश्चात नमामि गंगे द्वारा संगम स्थल पर सफाई अभियान चलाया गया और बाहर से आये सैलानियों को कैप भेंट कर स्वच्छता शपथ दिलाई गई और नदी को साफ रखने हेतु अपील की।इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

अंत में मिष्ठान वितरण कर कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला आयुर्वेदिक और यूनानी चिकित्सा अधिकारी द्वारा किया गया।