डीपी उनियाल: राजकीय महाविद्यालय देहरादून शहर में महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

कार्यक्रमों का आयोजन प्राचार्य प्रोफेसर एम पी नगवाल जी की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रमों की श्रृंखला में महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

विश्व एड्स दिवस पर व्याख्यान माला आयोजित की गई तथा साथ ही साथ छात्र-छात्राओं द्वारा अधिग्रहीत मलिन बस्ती में जाकर युवाओं एवं बस्ती में रह रहे लोगों को एड्स के दुष्प्रभाव , उसके फैलने के कारण एवं बचाव से संबंधित विभिन्न जानकारियां दी गई।

छात्र-छात्राओं ने पोस्टर ,निबंध एवं व्याख्यान के द्वारा सभी छात्र-छात्राओं से अनुरोध किया कि वह समाज को एड्स के प्रति जागरूक करें ,ताकि युवा होने का कर्तव्यों का निर्वहन कर हम एक स्वस्थ एवं सुदृढ़ समाज का निर्माण कर सकें।

प्राचार्य द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं को अनुशासन में रहकर उन्हें उनके कर्तव्यों से अवगत कराया गया और कहा कि युवाओं को अपने समाज में फैलती विभिन्न प्रकार की कुरीतियों से समाज को बचाना है और एक स्वस्थ समाज का निर्माण करना है।

राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डा०मुक्ता डंगवाल द्वारा छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी के कर्तव्य एवं जिम्मेदारियों से अवगत कराया गया साथ ही साथ छात्र-छात्राओं को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

उन्होंने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है जिससे हम अनेकों जिंदगियों को जीवन दान दे सकते हैं इसलिए जो सक्षम छात्र-छात्राएं हैं वह इस पुण्य कार्य में अपना बढ़-चढ़कर सहयोग प्रदान करें।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक गण एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।