नवल टाइम्स न्यूज़, 12 जुलाई 2024 : आज राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में सत्र 2024-25 हेतु नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती कविता रौंच्छेला, जिला पंचायत सदस्य एवं प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम महाविद्यालय में पठन-पाठन, परीक्षा एवं अन्य क्रियाकलापों के संबंध में जानकारी देने हेतु आयोजित किया गया है।

प्राचार्य ने बताया कि महाविद्यालय में परीक्षा, उपलब्ध संसाधनों एवं नई शिक्षा नीति के अंतर्गत लागू किया गया पाठ्यक्रम छात्र-छात्राओं के जानकारी में होना आवश्यक है।

समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष श्री संदीप कुमार ने छात्र-छात्राओं को नई शिक्षा नीति के अंतर्गत आवंटित पाठ्यक्रमों के संबंध में विस्तार से समझाया। भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ0 ब्रीश कुमार ने सेमेस्टर के अंतर्गत होने वाले आंतरिक एवं विश्वविद्यालय परीक्षा के संबंध में छात्र-छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरना होता है जिसे अत्यंत सावधानी पूर्वक अपने विषय के अनुसार ही भरना होगा। आईक्यूएसी समन्वयक एवं अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष श्री परमानंद चौहान ने महाविद्यालय में उपलब्ध संसाधनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिला पंचायत सदस्य श्रीमती कविता रौंच्छेला ने छात्र-छात्राओं को पढ़ाई की ओर अग्रसर होने हेतु प्रेरित किया।

उन्होंने अपने छात्र जीवन के संबंध में बताते हुए कहा की बिना संघर्ष के कुछ भी प्राप्त नहीं होता है।

इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ0 दिनेश चंद्र ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों एवं छात्र-छात्राओ को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का मंच संचालन हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ0 मंजू कोगियाल द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष श्री चतर सिंह एवं शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष श्री अर्जुन सिंह कुंवर उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त महाविद्यालय के पुस्तकालय से श्री विनोद कुमार श्री दिनेश सिंह श्रीमती रीना, कार्यालय से श्री अनिल सिंह, भूतपूर्व छात्र संघ अध्यक्ष श्री गोविंद एवं अनेक अभिभावक गण उपस्थित रहे। कार्यक्रम में अनेक छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया।