आज दिनांक 13 अगस्त 2024 को महाविद्यालय में आईक्यूएसी के समस्त हितधारकों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक का विषय “नैक से प्राप्त ग्रेड तथा भावी कार्य योजना” था। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने आइक्यूएसी के सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए किया तथा महाविद्यालय को नैक से बी प्लस ग्रेड मिलने पर बधाइयां दी।

नैक से प्राप्त ग्रेड के संबंध में महाविद्यालय की प्राचार्य ने बताया कि यह सभी हितधारकों के सहयोग का परिणाम है। पावर पॉइंट के माध्यम से उन्होंने नैक के सभी मानदंडों में प्राप्त अंक एवं ग्रेड को विस्तार से उपस्थित सदस्यों के समक्ष रखा। प्राचार्य ने नैक के सभी मानदंडों में महाविद्यालय की खूबियां एवं कमियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की।

साथ ही उन्होंने बताया कि नैक के जिन मानदंड में महाविद्यालय पीछे है उसमें हमें और मेहनत करने की जरूरत है जो सभी हितधारकों के सहयोग से ही संभव है। आईक्यूएसी के समन्वयक परमानंद चौहान ने सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए महाविद्यालय के भावी कार्य योजना को पावर पॉइंट के माध्यम से प्रस्तुत किया।

समन्वयक ने बताया कि महाविद्यालय के संपूर्ण विकास एवं ग्रेड में सुधार हेतु महाविद्यालय की ओर से अनेक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अंतर्गत कंप्यूटर कोर्स, जैविक खेती, बौद्धिक संपदा अधिकार और अंग्रेजी भाषा का ज्ञान विषयों पर वैल्यू ऐडेड कोर्स सभी छात्रों के लिए अनिवार्य होगा।

सभी छात्रों को लंबी छुट्टी के दौरान इंटर्नशिप कार्यक्रम करना होगा। सभी शिक्षकों द्वारा प्रति वर्ष शोध पत्र प्रकाशित करना, प्रत्येक विभाग द्वारा छात्रों हेतु करियर काउंसलिंग किया जाना, छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना, बौद्धिक संपदा अधिकार, शोध प्रविधि एवं उद्यमिता विषय पर कार्यशाला का आयोजन करना इत्यादि।

उन्होंने आगे बताया कि इन उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए सभी छात्रों, आईक्यूएसी के सभी सदस्यों तथा महाविद्यालय के सभी कर्मचारियों के सहयोग की आवश्यकता होगी।

आईक्यूएसी के सक्रिय सदस्य के रूप में उपस्थित श्री कुंदन सिंह पंवार ने महाविद्यालय को नैक की ओर से बी प्लस ग्रेड प्राप्त होने की बधाई दी तथा भविष्य में सहयोग का आश्वासन दिया। शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष के रूप में उपस्थित श्री अर्जुन सिंह कुँवर ने अपने संबोधन में कहा कि अंग्रेजी भाषा वर्तमान में जरूर बनती जा रही है तथा बिना अंग्रेजी ज्ञान के छात्रों का भविष्य उज्जवल नहीं हो सकता है।

भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ0 ब्रीश कुमार ने छात्रों से महाविद्यालय में नियमित उपस्थित होने एवं यूनिफॉर्म में आने की अपील की।

एंटी-ड्रग सेल की नोडल अधिकारी डॉ0 मधु बाला जुवाँठा ने उत्तराखंड में चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान के संबंध में अपील किया कि सभी छात्र-छात्राएं एवं उपस्थित सदस्य उत्तराखंड को नशा मुक्त बनाने में सहयोग करें।

साथ ही उनके द्वारा उपस्थित सभी लोगों को नशा मुक्ति के संबंध में शपथ भी दिलाया गया। समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष श्री संदीप कुमार द्वारा हर घर तिरंगा हेतु छात्रों को प्रोत्साहित किया गया तथा शपथ दिलाया गया। नैक विजिट के दौरान जिन छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण किया गया था उन्हें महाविद्यालय के प्राचार्य एवं आईक्यूएसी के सदस्यों द्वारा स्मृति चिन्ह तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के पुरातन छात्र संघ के अध्यक्ष सुमित गौर एवं कोषाध्यक्ष गोविंद भी उपस्थित रहे। महाविद्यालय के प्राध्यापक श्री चतर सिंह शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी श्रीमती रेशमा बिष्ट, सहायक पुस्तकालय अध्यक्ष श्री विनोद कुमार, श्री दिनेश सिंह, श्री सुशील चंद, श्री भुवन चंद इसके अतिरिक्त श्री अनिल सिंह, श्री रोशन सिंह, श्रीमती रीना, श्री मोहनलाल तथा भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।