नवल टाइम्स न्यूज़, 12-7-2024 : आज राजकीय महाविद्यालय पाबौ, पौड़ी गढ़वाल में महाविद्यालय स्तर पर गठित करियर काउंसलिंग समिति द्वारा एकदिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया ।

जिसका प्रमुख उद्देश्य विद्यालय में बी०ए० एवं बीकॉम प्रथम सेमेस्टर में नवीन प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं को करियर काउंसलिंग समिति की गतिविधियों एवं उनके करियर को स्वरूप देने में उसकी उपयोगिता के संबंध में जानकारी प्रदान करना था।

इसके साथ ही कार्यक्रम का उद्देश्य तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को अपने कैरियर उद्देश्यों को निर्धारित करने एवं उन्हें प्राप्त करने के लिए विभिन्न साधनों के संबंध में भी जानकारी प्रदान की गई।

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा भी अपने रुचि के क्षेत्र को करियर के रूप में अपनाने संबंधी विचार रखे गए। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर सत्य प्रकाश शर्मा एवं सभी प्राध्यापकों द्वारा यह आश्वासन छात्रों को दिया गया की उनके द्वारा आने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारी हेतु उचित मार्गदर्शन छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा।

साथ ही राज्य सरकार द्वारा आगामी समय में निकलने वाली विभिन्न पदों पर भर्ती के संबंध में भी संक्षिप्त जानकारी छात्र-छात्राओं को प्रदान की गई और उनकी तैयारी हेतु उन्हें प्रोत्साहित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन करियर काउंसलिंग समिति के संयोजिका सुनीता चौहान द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में सभी प्राध्यापकों, कर्मचारी- गणों तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।