आज दिनांक 1 दिसंबर, 2023 को विश्व एड्स दिवस के अवसर पर इंदर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय पौखाल में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में एड्स बीमारी पर जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही एक दिवसीय शिविर का आयोजन भी किया गया।

प्राचार्य डॉ. ए एन सिंह के दिशानिर्देश में विश्व एड्स दिवस पर जनजागरूकता रैली निकाली गई। महाविद्यालय परिसर से प्रारंभ होकर कांडी गांव – मुख्य मार्ग – मोलनौ गाँव होते हुए महाविद्यालय परिसर वापिस पहुंची। इस दौरान प्राचार्य महोदय ने अपने संबोधन में एड्स बीमारी व बचाव के विषय में जानकारी दी।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ॰ अंधरूती शाह ने बताया कि आज राष्ट्रीय सेवा योजना का एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय प्रांगण और आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया और कचरे को एकत्रित कर उसका निस्तारण किया गया। साथ ही स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय में घास, खरपतवार, पेड़ पौधों के गड्ढों की साफ सफाई आदि भी की गयी।

शिविर के अंत में आयोजित बौद्धिक सत्र में डाँ० शाह ने विश्व एड्स दिवस, पर्यावरण संरक्षण तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व के बारे में बताया। कार्यक्रम के समापन पर डॉ॰ शाह ने सभी उपस्थितजनों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान डॉ. संजीव भट्ट, डॉ.बी.आर.भद्री, श्रीमती संतोषी, डॉ. प्रभाकर, डॉ. के.एल. गुप्ता, डॉ. श्याम कुमार और श्री राजेन्द्र सिंह राणा, श्री मनोज राणा, श्री गंभीर, श्री रोशन एवं स्वयंसेवक छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।