एनटीन्यूज़ (नवल टाइम्स न्यूज़) : राजकीय महाविद्यालय बलुवाकोट डॉ कामद कुमार के दिशा निर्देशन में नैक प्रत्यायन हेतु एक कार्यशाला का आयोजन नैक संयोजक डॉ अतुल चंद द्वारा किया गया।

उत्तराखंड शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में हर विश्वविद्यालय और महाविद्यालय को नैक कराना है भारत सरकार की रेटिंग एजेंसी राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन काउंसिल द्वारा 7 मापदंड तय किए गए हैं जिनमें महाविद्यालयों को अंक प्राप्त करने हैं और उन अंकों के आधार पर ही ए बी सी डी में महाविद्यालयों की ग्रेडिंग होगी ए ग्रेडिंग को सर्वोच्च ग्रेडिंग माना गया है कि वे सात मापदंड कौन-कौन से हैं और उसमें कितने कितने अंक प्राप्त करने हैं ।

इन सभी की जानकारी हेतु महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों हेतु एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के द्वारा डॉक्टर अतुल चंद ने विस्तृत जानकारी प्रदान सर्वाधिक महत्वपूर्ण क्राइटेरिया दो है जिसमें सर्वाधिक अंक प्राप्त होता है इसमें सर्वाधिक अंक प्राप्त करने हेतु महाविद्यालय के समस्त स्टाफ को संयुक्त प्रयास करने होंगे सातों मापदंड महत्वपूर्ण है और सभी में में एक निश्चित अंक प्राप्त करने होंगे तभी ग्रेडिंग में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि सभी स्टाफ टीम भावना की तरह कार्य करते हुए महाविद्यालय को उच्च ग्रेडिंग प्राप्त करने में सहयोग करेंगे ।

इस अवसर पर डॉ जगत सिंह, डॉ नवीन कुमार, सुश्री चंद्रा नबियाल, डॉ राहुल तिवारी,श्री विकेश सिंह, डॉ संदीप कुमार, सुश्री पूर्णिमा विश्वकर्मा, श्री नक्षत्र पाठक,डॉ कुलवीर सिंह राणा, श्री ईश्वर सिंह, श्री कविंद्र जोशी सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहे और सभी ने यह संकल्प लिया कि नैक प्रत्यायन में महाविद्यालय को उच्च ग्रेडिंग प्राप्त करने हेतु वे तत्पर रहेंगे।