आज दिनांक 09-09-2024 को शहीद श्री खेमचंद्र डौर्बी राजकीय महाविद्यालय बेतालघाट (नैनीताल) में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में हिमालय बचाओ दिवस जन जागरुकता रैली कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विनय कुमार विद्यालंकार के द्वारा की गई। एन० एस० एस० की छात्रा इकाई को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिमालय भारत का सिरमौर है, हिमालय ही विभिन्न औषधियों की जन्म स्थली है, हिमालय ही नदियों की उद्गम स्थली है, हिमालय से ही भारत का गौरव है।

यदि हमें हिमालय को बचाना है तो सर्वप्रथम हमें वृक्षारोपण करना पड़ेगा वृक्षों की अधिकता से पर्यावरण सुरक्षित रहेगा विभिन्न जीव जंतुओं को संरक्षण प्राप्त होगा । वनों में लगने वाली आग को रोकना होगा।

डॉ० जयति दीक्षित ने छात्राओं को हिमालय बचाओ की प्रतिज्ञा करवाई तथा कार्यक्रम में एन०एस०एस० प्रभारी श्रीमती ममता पांडे ने हिमालय बचाओ दिवस पर अपने वक्तव्य में कहा कि हिमालय को बचाने में प्रत्येक व्यक्ति अपने स्तर पर छोटे-छोटे कार्यों से अपना सहयोग दे सकता है। रैली महाविद्यालय परिसर से बेतालघाट होते हुए महाविद्यालय परिसर में पहुंची ।

कार्यक्रम में डॉ० ईप्सिता सिंह, डॉ० दीपक, डॉ.भुवन मठपाल, सपना , भाष्करानंद पंत, अनिल नाथ, मुकेश, ललित मोहन, प्रेमा देवी, तथा एन०एस०एस० की छात्रा इकाई में प्रतिभा, मनिषा, पूजा, छाया, कोमल, निधि, पूजा जोशी आदि उपस्थित रहे।