नवल टाइम्स न्यूज़, हरिद्वार: आज राजकीय मॉडल महाविद्यालय मीठीबेरी (हरिद्वार) में आइ.क्यू.ए.सी. के अन्तर्गत दीक्षारम्भ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अर्चना गौतम ने आज के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आज के कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापकों द्वारा छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार की जानकारी प्रदान की गई।

अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक प्रोफेसर सत्येंद्र कुमार ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति, अनुशासन एवं रोवर्स-रेंजर की जानकारी प्रदान की। इतिहास विभाग के प्राध्यापक डॉ सुनील कुमार ने स्टूडेंट्स लाइफ साइकल एनo ईoपीo- 2020 एवं एo बीo सीo की जानकारी प्रदान की गई।

डॉ अरविंद वर्मा ने कहा कि वर्तमान में विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को पहचानें और उसी के अनुसार अपना भविष्य तैयार करें तथा महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को परीक्षा संबंधी जानकारी प्रदान की गई।

IMG-20231004-WA0015

डॉ कुलदीप चौधरी के द्वारा स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है इस उद्बोधन के साथ छात्र-छात्राओं को स्वस्थ शरीर का संदेश दिया और आगामी लोकसभा चुनाव- 2024 के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सभी छात्र-छात्राएं जो अपनी आयु 18 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं वे मतदान पहचान पत्र बनवा सकते हैं एवं इसके अतिरिक्त छात्र छात्राओं से सम्बंधित उपयोगी कौशल विकास कार्यक्रम की जानकारी प्रदान की गई।

डॉ सुनीता बिष्ट के द्वारा एंटी ड्रग्स की जानकारी प्रदान की गई। डॉ लीना रावत ने छात्र-छात्राओं को उद्यमिता विकास से संबंधित विभिन्न जानकारी प्रदान कईं।

डॉ सुमन पांडे के द्वारा ई- ग्रंथालय की जानकारी छात्र-छात्राओं को प्रदान की गई एवं अर्थशास्त्र की प्राध्यापिका डॉ लक्ष्मी मनराल के द्वारा रुट टू रुट्स की जानकारी प्रदान की गई।

कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर सत्येंद्र कुमार ने किया एवं इस अवसर पर सभी प्राध्यापकों के अतिरिक्त शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में श्री शशिधर उनियाल, सुभाष चंद्र,पूनम सिंह,कुलदीप सिंह और सूरज पुंडीर आदि उपस्थित रहे।

इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं में ललित,प्रवीण, कशिश, पूजा, निशा, सावेज, हिमानी, पोषण, शिल्पा, प्रिया, साक्षी,मनीषा,अंजलि,अंजुम,दीपा, सानिया परवीन, यशोदा,आदि कार्यक्रम में उपस्थित रहे।