राजकीय महाविद्यालय थतयूड टिहरी गढ़वाल मे संविधान दिवस के उपलक्ष्य में राजनीति विज्ञान विभाग के तत्वाधान में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना के पश्चात किया गया। सर्वप्रथम डॉक्टर रवि चन्द्रा ने कार्यक्रम मे उपस्थित सभी को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलवाई और सभी को संविधान दिवस की बधाई दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ पंकज पांडे जी ने की, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ राजेश सिंह रहे।

कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की छात्रा उपासना व लक्ष्मी ने किया। इस अवसर पर हुई भाषण प्रतियोगिता में निशा बिष्ट प्रथम स्थान, मीना द्वितीय स्थान व आरती भंडारी तृतीय स्थान पर रहीं।

कविता पाठ में सिमरन प्रथम स्थान, आरती भंडारी द्वितीय स्थान व संतोषी तृतीय स्थान पर रहीं। पोस्टर प्रतियोगिता में आरती भंडारी ने प्रथम स्थान, सुहानी चमोली ने द्वितीय स्थान व सोनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। डॉक्टर राजेश सिंह ने भारतीय संविधान की विशेषताओं व उसकी वर्तमान प्रासंगिकता के बारे मे विस्तार से बताया। डॉक्टर पंकज पांडे ने गणतंत्र, लोकतंत्र के अर्थ को स्पष्ट करते हुए देश विदेश के विभिन्न संविधानों के बारे में बताते हुए न्याय के सिद्धांत के बारे में अपने विचार व्यक्त किए तथा प्राचीन काल में भारत की राजव्यस्था, गणतंत्र के विषय से छात्र छात्राओं को अवगत कराया।

डॉक्टर संगीता खडवाल ने कार्यक्रम के अन्त में सभी का आभार व्यक्त किया और संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में डॉ अखिल गुप्ता, डॉ संगीता सिदोला, डॉ बिट्टू सिंह, डॉ अंचला, डॉ उमा, डॉ नीलांजना, महावीर, सतपाल, राजेंद्र, निर्मला, युद्धवीर, होशियार, रुकमणी सहित महाविद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।