राजकीय महाविद्यालय थत्यूड़ टिहरी गढ़वाल में मुख्यमंत्री नवाचार योजना के अन्तर्गत स्थापित आटोमैटिक वेदर स्टेशन का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ.पंकज कुमार पाण्डेय और मुख्य अतिथि तहसीलदार धनोल्टी सुश्री साक्षी उपाध्याय ने संयुक्त रूप से किया

वेदर स्टेशन के नोडल अधिकारी डाॅ. बिट्टू सिंह ने वेदर स्टेशन की कार्य प्रणाली और कृषि में इसके उपयोग के बारे मे जानकारी प्रदान की विशिष्ट अतिथि के रूप उपस्थित HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय के वनस्पति विज्ञान के वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. प्रमोद उनियाल ने छात्रों को वेदर स्टेशन के आंकड़ो का शोध-कार्य उपयोग करने के तरीकों के बारे मे विस्तार से साझा किया

इसके पश्चात मुख्य अतिथि साक्षी उपध्याय ने छात्रों को वेदर स्टेशन की शुभकामनाएं महाविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों को दी और छात्रों के शोध कार्यो मे इसके उपयोग की सलाह दी उन्होंने छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के विषय मे विस्तार से समझाया।

कार्यक्रम के अंत मे प्राचर्या डाॅ. पंकज कुमार पाण्डेय ने छात्रों को वेदर स्टेशन के नोडल अधिकारी डाॅ.बिट्टू सिंह, डाॅ. अंचला नोटियाल, और वेदर स्टेशन के छात्रों के कोर ग्रुप के छात्रों के प्रयास की सराहना और महाविद्यालय के छात्रों के लिए अधिकतम उपस्थिति देने वाले छात्रों को आकर्षक नकद धनराशि के उपहार की घोषणा की कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. राजेश सिंह के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर डाॅ.पंकज पाण्डेय डाॅ. अनिल कुमार, डाॅ. संदीप कश्यप, डाॅ. संगीता कैन्तूरा,डाॅ. शीला बिष्ट, डा अखिल गुप्ता, डाॅ. गुलनाज, डाॅ.संगीता सिदोला डाॅ. नीलम, डॉ.संगीता खड़वाल, डॉ.उमा, डॉ.नीलांजना कार्यालय सहायक रुक्मिणी, अनुसेवक सुभाष, निर्मला, तेगसिंह , राजेंद्र व महावीर उपस्थिति रहे।