नवल टाइम्स न्यूज़, 24/09/2022 : राजकीय महाविद्यालय थत्यूड़ में राष्ट्रीय सेवा योजना के 53वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ. संगीता केंतूरा द्वारा एक दिवसीय विशेष शिविर कार्यक्रम का आयोजित किया गया।

सभी स्वयं सेवियों ने महाविद्यालय प्रांगण की सफाई करते हुए शिविर में भाग लिया। बौद्धिक सत्र का प्रारंभ महाविद्यालय के सभागार में सर्वप्रथम मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना का लक्ष्य गीत गाया गया।इसी श्रृंखला में लक्ष्मी, उपासना,मीना,सन्तोषी व संजय प्रकाश ने नाटक का मंचन किया।

कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए डॉ.संगीता कैंतूरा ने महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय जी को इस अवसर पर अपने विचार साझा करने हेतु आमंत्रित किया ।

उन्होंने बताया हम समाज सेवा केवल किसी की सेवा करने से ही नहीं बल्कि दूसरों के प्रति अच्छा व्यवहार करने से भी कर सकते हैं इसके साथ ही उनके द्वारा अपने छात्र जीवन में राष्ट्रीय सेवा योजना के अनुभवों को साझा किया गया।छात्रा मीना ने कुछ करना है तो उठकर चल, सुचिता पुरी ने स्वच्छ भारत अभियान नामक कविता का पाठ किया।

अगले वक्ता के रूप में पूर्व राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ.राजेश सिंह ने अपने अनुभव साझा किए। छात्र नवीन पडियार ने NSS प्रतीक चिन्हों और NSS के महत्त्व को बताया,

छात्रा आरती भण्डारी ने देश के विकास में युवाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला, उपासना सजवाण ने राष्ट्रीय सेवा योजना का उद्देश्य बताते हुए वर्तमान समय में बढ़ रहे नशे की लत में हो रहे महिला उत्पीड़न व अन्य समस्याओं को जड़ से खत्म करने की सोच विकसित करने को कहा

लक्ष्मी उनियाल ने NSS का महत्व और उद्देश्य बताया।इसी कड़ी में महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ.पंकज पांडे ने अपने विचार व्यक्त करते हुए स्वयं सेवियों के कर्त्तव्यों को विस्तार से समझाया।

बी.ए.प्रथम सेमेस्टर की छात्रा अनुराधा द्वारा सुन्दर गढ़वाली लोकनृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक-प्राध्यापिकाएं व कार्यालय स्टाफ अनुसेवक उपस्थित थे।