उच्च शिक्षा निदेशालय उत्तराखण्ड के आदेश के अनुपालन के क्रम में एवं अखिल विश्वगायत्री परिवार, शांतिकुज (हरिद्वार) के तत्वाधान में आज दिनांक 05 नवम्बर 2022 को राजकीय महाविद्यालय मंगलौर में राज्य स्तरीय ’’भारतीय संस्कृत ज्ञान परीक्षा- 2022’’का सफल आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य/केन्द्राध्यक्ष डाॅ0 डी0एस0नेगी के नेतृत्व में यह राज्य स्तरीय परीक्षा सफल, निर्विघ्न एवं नकल विहीन सम्पन्न हुई।

केन्द्राध्यक्ष ने बताया कि ऐसे सभी प्रकार के कार्यक्रम जो छात्र/छात्राओं के सर्वांगीण विकास,संस्कारशील तथा गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने में सहायक है उनके सफल आयोजन हेतु महाविद्यालय सदैव तत्पर रहता है। प्रचार्य ने यह भी कहा कि महाविद्यालय में अध्ययनरत् सभी छात्र/छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ अपनी संस्कृति, धर्म एवं स्वर्णिम इतिहास के विषय में जानकारी देना एवं व्यवहार कुशल बनाना भी हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है।

परीक्षा संयोजक प्रवेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इस परीक्षा में कुल 83 छात्र/छात्राऐं शामिल हुए, तथा इस परीक्षा में महाविद्यालय/जनपद एवं राज्य स्तर पर प्रथम/द्वितीय/तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को मेडल/प्रमाण पत्र एवं नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित भी किया जायेगा। संयोजक ने यह भी बताया कि इस परीक्षा का परिणाम मूल्यांकन के पश्चात् जनवरी माह के अन्त तक घोषित किया जायेगा। जिसकी सूचना सम्बन्धित परीक्षा केन्द्र को पृथक रूप से दे दी जायेगी।

इस परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने में महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापकों डाॅ0 तीर्थ प्रकाश, डाॅ0प्रज्ञा राजवंशी, डाॅ0 रचना वत्स, डाॅ0 दीपा शर्मा, डाॅ0 अनुराग, श्रीमती सरमिष्ठा, श्रीमती गीता जोशी, श्री फैजान अली, श्री सूर्यप्रकाश, श्री रोहित, सनी ने अपना प्रत्यक्ष एवं महत्वपूर्ण योगदान दिया।