आज दिनांक 17 दिसंबर 2022 को प्रातः 11:00 बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता रायपुर में छात्रसंघ निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी गयी ।

अधिसूचना जारी करते हुए महाविद्यालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रोफेसर यतीश वशिष्ट ने बताया कि महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया लिंगदोह समिति की सिफारिशों एवं विश्वविद्यालय के नियमों के अधीन संपन्न कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक छात्रा को लिंगदोह समिति की प्रत्येक सिफारिशों का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। नामांकन पत्रों की बिक्री दिनांक 19 दिसंबर को पूर्वाहन 11:00 बजे से अपराहन 3:00 बजे तक ,नामांकन पत्रों का दाखिला 20 दिसंबर को पूर्वाहन 11:00 बजे से अपराहन 3:00 बजे तक, नामांकन वापसी 21 दिसंबर को पूर्वाहन 11:00 बजे से मध्यान्ह 1:00 बजे तक, वैद्य प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन 21 दिसंबर को अपराहन 4:30 बजे के पश्चात तथा वैध प्रत्याशियों की महाविद्यालय प्रशासन के साथ बैठक 22 दिसंबर को अपराहन 11:30 बजे आहूत की गई है उन्होंने बताया कि मतदान 24 दिसंबर प्रातः 8:00 बजे से अपराहन 1:00 बजे तक किया जाएगा तथा 24 दिसंबर को ही मतगणना के पश्चात विजयी प्रत्याशियों को शपथ ग्रहण कराया जाएगा।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर बंदना शर्मा ने कहा कि महाविद्यालय में शांति व्यवस्था बनाये रखना सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। प्रोफेसर वंदना शर्मा ने महाविद्यालय के मुख्य चुनाव अधिकारी यतीश प्रसाद सहित समस्त प्राध्यापकों एवं चुनाव समिति को शुभकामनाएं प्रदान की तथा छात्र छात्राओं को निर्देशित किया कि बिना परिचय पत्र के महाविद्यालय परिसर में प्रवेश पूर्णता प्रतिबंधित है तथा लिंग दो सिफारिशों का उल्लंघन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

उन्होंने स्पष्ट किया कि महाविद्यालय परिसर के अंदर किसी भी प्रकार के छापे हुवे पोस्टर पंपलेट और बैनर का प्रयोग नहीं किया जाएगा तथा ऐसा करने वाले छात्र-छात्राओं / पदाधिकारियों पर तुरंत सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

अधिसूचना के तुरंत बाद प्राचार्य ने समस्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की जिसमें उन्होंने निर्वाचन की संपूर्ण प्रक्रिया पूर्णता निष्पक्ष तरीके से संपादित किए जाने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि सभी छात्र छात्राओं तक उनके पहचान पत्र पहचाना सुनिश्चित किया जाना चाहिए तथा विषम परिस्थितियों में यदि किसी छात्र छात्रा को उनका पहचान पत्र नहीं प्राप्त हो सकता है तो मतदान के दिन भी उनको पहचान पत्र देने की व्यवस्था की जाएगी ,जिससे किसी को भी उसके मताधिकार से वंचित न किया जाए |

इस अवसर पर प्रो एम एस पवार डॉ विजेंद्र लिंगवाल डॉ जी सी डंगवाल डॉ अरुण कुमार अग्रवाल डॉ दयाधर दीक्षित डॉ रेखा चमोली डॉ मंजू कोंगियाल डॉ दक्षा जोशी डॉक्टर शैलेंद्र सिंह डॉ सुमन गुसाईं, डॉ कविता काला डॉ रीना ,डॉ श्रुति चौकियाल डॉ अखिलेश कुकरेती डॉ ज्योती खरे डॉ शशिबाला उनियाल सहित महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।