हरिद्वार: ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर ने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जल जीवन मिशन को जनता से छलावा बताया।

उन्होंने अघोषित विद्युत कटौती पर भी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जल जीवन मिशन के बजट को ठिकाने लगाने में लगी है।

प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए विधायक रवि बहादुर ने कहा कि प्रदेश की धामी सरकार जल जीवन मिशन के 650 करोड़ के बजट की बंदरबांट करने में लगी है।

उनका कहना है कि उत्तराखंड में जल जीवन मिशन के कामों का ठेका गुजरात, दिल्ली व यूपी की कम्पनियों को दिया गया, क्या उत्तराखंड के हिस्से एक भी काम नहीं। उन्होंने बताया कि एक ही कंपनी को 24-24 ठेके थमा दिए गए।

जल जीवन मिशन के तहत किए का रहे कार्यों की भी गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए विधायक रवि बहादुर ने कहा कि जो पाईप लाईन डाली जा रही है, वह पीवीसी की है, जिससे जल्द ही उन लाइनों में लीकेज की प्राब्लम आ रही है, जबकि सही होता कि वहां पीवीसी की जगह एचडीपी लाईन डाली जानी चाहिए थी।

बिजली की अघोषित कटौती पर विधायक रवि बहादुर ने कहा कि ऊर्जा प्रदेश होने के बावजूद यह बिजली की दरें बार-बार बढ़ाकर सरकार आम जनता पर महंगाई का और बोझ लाद रही है।

यही नहीं ऊपर से आए दिन की अघोषित व भारी कटौती से इस भीषण गर्मी में जनता जनार्दन को चक्की के दो पाटों में पीसने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं पिछले दो सालों से सरकार से जल जीवन मिशन पर चर्चा की मांग करता रहा हूं।

लेकिन सुना नहीं जा रहा। अब इस बार मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि इस पर सदन मेे विस्तृत चर्चा कराई जाए। इसके लिए प्रदेश सरकार को हम बाध्य करेंगे।

प्रेस वार्ता में पूर्व राज्य मंत्री संजय पालीवाल, मेयर प्रतिनिधि व कांग्रेसी नेता अशोक कुमार व अनिल भास्कर आदि मौजूद रहे।