पेरिस ओलंपिक में फाइनल से पहले अयोग्य घोषित हुई भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की अपील को सीएएस ने खारिज कर दिया है। यानी विनेश फोगाट को अब संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल नहीं दिया जाएगा, जिसकी उन्होंने मांग की थी।

इसी के साथ ओलंपिक में भारत के एक सिल्वर पांच ब्रांज समेत 6 पदक ही रहेंगे। करोड़ों लोगों को उम्मीद थी, कि खेल पंचाट विनेश फोगाट की अपील पर भारत के पक्ष में फैसला सुनाएगी।

आपको बता दे की पेरिस ओलंपिक में 50 किलोग्राम कुश्ती में विनेश फोगाट ने जापान के नंबर वन रेसलर याया सुसुकी को अंतिम क्षणों में हराकर इतिहास रस दिया था।

इसके बाद उन्होंने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में भी यूक्रेन और क्यूबा की रेसलर को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन अगले दिन फाइनल से पहले विनेश फोगाट का वजन 100 ग्राम ज्यादा मिला था।

जिसके बाद उन्हें ओलंपिक फाइनल से डिसक्वालीफाई कर दिया था। वहीं विनेश फौगाट ने इस फैसले को लेकर असंतोष जताया था और वह इस मामले को लेकर खेल पंचाट में गई थी। खेल पंचाट यानी सीएएस ने भी दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद 14 अगस्त यानी बुधवार को यह फैसला सुना दिया है कि विनेश फोगाट को संयुक्त रूप से सिल्वर पदक नहीं दिया जाएगा।