वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के दो स्वयंसेवियों, जिसमें एक छात्रा कुमारी लक्ष्मी वर्मा व एक छात्र तुषार कुमार का चयन चितकारा विश्वविद्यालय, राजपुरा, पटियाला, पंजाब में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में सहभागिता हेतु किया गया है।

महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ) जी आर सेमवाल ने कार्यक्रम अधिकारी व स्वयंसेवीयों को शुभकामनाएं दी एवं उन्हें बताया कि किस प्रकार उन्हें अनुशासन बनाए रखना है एवं एकीकरण शिविर में न केवल अपनी उत्तराखंड संस्कृति का परिचय देना है बल्कि अन्य प्रदेशों से आ रहे छात्र-छात्राओं की संस्कृति व परंपरा का ज्ञान भी अर्जित करना है।

मीडिया प्रभारी डॉ दीप्ति बगवाड़ी ने बताया कि शिविर में उत्तराखंड राज्य के कुल 10 स्वयंसेवियों, जिसमें 5 छात्र व 5 छात्राएं एवं एक कार्यक्रम अधिकारी का चयन कर किया गया है।

इस एकीकरण शिविर के लिए उत्तराखंड राज्य से महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ राकेश मोहन नौटियाल का चयन किया गया है, जिनके नेतृत्व में राज्य के 10 स्वयंसेवियों ने शिविर में सहभागिता सुनिश्चित हुआ है।

प्रतिभागियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने साथ दैनिक उपयोग से संबंधित पर्याप्त सामान, वस्त्र, बिस्तर इत्यादि लेकर जाएंगे, साथ ही उन्हें निर्देशित किया गया है कि वे सांस्कृतिक गतिविधियों में सहभागिता हेतु पारंपरिक पोशाक, सौंदर्य प्रसाधन, सीडी, पेनड्राइव, वाद्य यंत्र, महाविद्यालय का बैनर, बायोडाटा फॉर्म, स्वयंसेवक का प्रमाण पत्र, कोविड-19 टीकाकरण का प्रमाण पत्र, महाविद्यालय का फोटोयुक्त आईडी कार्ड, इत्यादि लेकर शिविर में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।

शिविर में उत्तराखंड की कला, संस्कृति परंपरा, भाषाओं, लोकप्रिय कहावतों, कविताओं, पहनावे, व्यंजनों और भोजन इत्यादि का ज्ञान रखने वाले स्वयंसेवकों का चयन सुनिश्चित किया गया है।

सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम अधिकारी के दिशा निर्देशन में 19 मई की सायं काल अथवा 20 मई 2022 को प्रातः शिविर में रिपोर्ट करना अनिवार्य है, तथा शिविर का समापन 26 मई 2022 को सायंकाल में होना सुनिश्चित हुआ है।