कल दिनांक 22.1.2024 में शिवसेना जिला इकाई हरिद्वार द्वारा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जी की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा एवं भव्य मंदिर निर्माण कार्यों को लेकर बधाई कार्यक्रम।

उत्तराखंड शिवसेना परिवार की ओर से हरिद्वार के सिंह द्वार चौक पर पतित पावनी मां गंगा घाट पर सभी शिव सैनिकों द्वारा भगवान श्री रामचंद्र को याद करते हुए सिंहद्वार चौक पर स्क्रीन चला कर अयोध्या में हो रही प्राण प्रतिष्ठा का लाइव चलाकर आने जाने वाले भगवान श्री राम के भक्तों को प्रभु श्री राम के दर्शन व मंत्र उच्चारण सुनवाकर आनंद लिया ।

Img 20240123 225401

एवं भगवान श्री रामचंद्र जी के भजन बजाकर व हवन यज्ञ कर मंगल कामना की।

हवन विश्व कल्याण की कामना करते हुए 101 किलो स्वादिष्ट हलवे का प्रसाद विवरण किया।

हवन यज्ञ में उत्तराखंड प्रदेश प्रमुख देवेंद्र प्रजापति जी ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्री रामचंद्र जी के चरित्र को सभी के लिए अनुकरणीय बताया।

श्री राम के जीवन चरित्र की जानकारी देते हुए कहा की मर्यादा पुरुषोत्तम श्री रामचंद्र जी का अमर ग्रंथ सत्यार्थ प्रकाश में आदर्श पुरुष के रूप में भी परिभाषित किया जाता है।

सभी शिव सैनिकों को जानकारी देते हुए कहा कि सभी शिव सैनिक श्री रामचंद्र जी के जीवन चरित्र से सीखे व अपने बच्चों को भी श्री रामचंद्र जी के बारे में बताएं कि 22 जनवरी का दिन बड़े ही सौभाग्य से मिला है और आज के इस दिन को हम सभी दीपावली के रूप में मनाए।

सभी को बताया कि यह सपना हिंदू हृदय सम्राट ब्रह्मलीन आदरणीय बालासाहेब ठाकरे जी का सपना था जो कहीं 500 वर्षों के बाद भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में समस्त शिवसेना के शिवसैनिकों को बाला साहब का सपना पूरा कर एक सौगात के रूप में भगवान प्रभु श्री राम का मंदिर दिया गया।

प्रजापति ने कहा कि नरेंद्र भाई मोदी ऐसी पवित्र आत्मा है जिन्होंने इस पूजन में सम्मिलित होने के लिए लंबे समय का अनुष्ठान रखा फल अन्य का भी त्याग कर मात्र नारियल पानी से और जमीन पर सोकर आत्मा का शुद्धिकरण कर मंदिर पूजा मूर्ति पूजा में सम्मिलित हुए।

देवेंद्र प्रजापति ने ऐसी पवित्र आत्मा को शत-शत नमन करते हुए इस खुशी के दिन श्याम के समय सभी राम भक्तों द्वारा मां गंगा के पवित्र घाट पर 1100 दीपक प्रज्वलित किये और सभी ने दीप जलाकर इस दिन को दीपावली के रूप में मनाया और आतिशबाजी कर सभी ने एक दूसरे को बधाई दी ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित प्रदेश मुख्य कार्यालय सचिव सत्यवीर राठौर गौशाला प्रभारी नेमचंद सैनी प्रदेश सह सचिव योगेश सैनी प्रदेश आईटी प्रभारी राजकुमार प्रजापति मीडिया प्रभारी श्रीमती कौशल सोशल मीडिया प्रभारी श्रीमती पूजा उमेश सैनी सतीश आकाश शिवम रमेश कुमार दुबे पवन एडवोकेट योगेश उमेश सैनी निशांत प्रजापति निखिल राठोर पवन कुमार सतीश कुमार आदि पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे