संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़,हरिद्वारः हरिद्वार दौरे पर आए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सैनिकों से मुलाकात की और उत्तराखण्ड के राज्यपाल पद पर सैनिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति की नियुक्ति किए जाने पर राष्ट्रपति सहित केन्द्र सरकार का आभार प्रकट करते हुए सभी को मिष्ठान वितरित किया।

पूर्व सैनिकों ने सैन्य कल्याण मंत्री के माध्यम से पूर्व सेना अधिकारी गुरमीत सिंह को उत्तराखंड का राज्यपाल नियुक्त करने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्र सरकार का आभार जताया। सैन्य कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि नवनियुक्त राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सेना में 40 वर्षो तक देश की सेवा की, ऐसे व्यक्ति को राज्य का राज्यपाल बनाना वीरभूमि उत्तराखण्ड के लिए हर्ष का विषय है।

उन्होंने कहा कि यह हर्ष और भी अधिक बढ़ता है जब पहली बार किसी देश का प्रधानमंत्री सेना के साथ बॉर्डर पर दिवाली मनाता हो। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है। जिसमे सैनिक पुत्र मुख्यमंत्री बन सकता है। पूर्व सैनिक मंत्री बन सकता है। पहले भी पूर्व सैनिक बीजेपी के कार्यकाल में मुख्यमंत्री और राज्यपाल के पद की शोभा बढ़ा चुके हैं।

सैन्य कल्याण मंत्री ने बताया कि वह पूर्व सैनिकों संग राजभवन जाकर राज्यपाल को सम्मानित करेंगे। मंत्री ने कहा कि फौजी को राज्यपाल बनाये जाने पर प्रदेश के पूर्व सैनिकों में खुशी का माहौल है। इस अवसर पर देवभूमि पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष दिनेश चन्द्र सकलानी, योगेन्द्र पुरोहित, कैलाश चन्द्र शर्मा, बीएस शर्मा, जगदीश बहुगुणा, पदम बहादुर, शिव कुमार , मनोज भट्ट आदि उपस्थित रहे।