• आवारा पशुओं के लिए नगर निगम में जल्द नियुक्त हो निगम की ओर से डॉक्टर : देवेंद्र प्रजापति

संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़,हरिद्वारः  कनखल की एक कालोनी मे महीनों से घूम रहे एक युवा नंदी के खुर पकने की वजह से पिछले दोनों पैर खराब होने की कगार पर आ गए थे। जिसकी वजह से जहां से भी वह नंदी निकलता था। बदबू और खून एवं कीड़े जमीन पर छोड़ जाता था।

जिसके संबंध में पशु चिकित्सा अधिकारी एवं नगर निगम को कई बार सूचना दी गयी। नंदी युवा था उसकी हालत बद से बदतर हो गयी थी। नंदी के दोनों पांव में मवाद एवं कीड़े पड़ चुके थे। इंद्रलोक निवासी डा.रजनी कांत शुक्ला एवं उनकी धर्म पत्नी उसकी लगभग 15 दिन से सेवा कर रहे थे एवं डॉक्टरों से संपर्क भी उनके द्वारा किया जा रहा था।

उनके प्रयासों से डॉक्टरों की एक टीम नियुक्त हुई। मदद के लिए डा.रजनी कांत शुक्ला ने विश्व हिंदू संस्था से संपर्क किया। जिस पर तुरंत ही संस्था संस्थापक देवेंद्र प्रजापति अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे और शुक्ला के साथ मिलकर डॉक्टरों की मदद की एवं युवा नंदी का ऑपरेशन के साथ इलाज कराया। संस्था के संस्थापक देवेंद्र प्रजापति ने सरकार से आग्रह किया कि जल्द ही आवारा पशुओं के लिए नगर निगम की ओर से डॉक्टर नियुक्त किया जाए। जिससे कि बीमार पशुओं का संतुष्टि जनक इलाज हो सके। उन्होंने रजनीकांत शुक्ला का भी धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों से बीमार नंदी का इलाज हो पाया। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू संस्था समाज हित, राष्ट्रीय हित व हिंदू हित के कार्य हमेशा से करती चली आ रही है और संस्था का प्रत्येक कार्यकर्ता ऐसे कार्यों के लिए वचनबद्ध है।

प्रजापति ने कहा कि नंदी बचेगा तो गाय बचेगी गाय बचेगी तो जीवन बचेगा। नंदी सेवा कार्यक्रम मे क्षेत्रीय पार्षद प्रशांत सैनी, प्रशांत प्रजापति, पुरूषोत्तम प्रजापति, अंकित रोहिल्ला, राणा, निशांत कुमार, सुनील कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।