हरिद्वारः हरिद्वार के श्यामपुर क्षेत्र स्थित एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कार्यालय में करीब 30 लाख की हुई चोरी करने के मामले में पुलिस ने पुराने नौकर को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी रिश्ते में जीजा-साले हैं। जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की गई रकम से 22 लाख नकद, दो चादर, हथौड़ी और सूत की रस्सी बरामद की है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेशकर उन्हें जेल भेज दिया है।

सोमवार को ऋषिकेश कोतवाली पहुंचे एसपी देहात स्वतंत्र कुमार सिंह ने लाखों की हुई चोरी का खुलासा किया। एसपी देहात ने बताया कि चार दिन पहले श्यामपुर स्थित एसएस कंस्ट्रक्शन के कार्यालय में 30 लाख 33 हजार की चोरी का मामला पुलिस के संज्ञान में आया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच शुरू की।

पुलिस को पता चला कि कुछ समय पहले कंपनी में कार्यरत एक कर्मचारी नौकरी छोड़ फास्ट फूड की ठेली आफिस के पास ही लगा रहा है। जो पिछले दो-तीन दिन से लापता है। शक की सुई पूर्व कर्मचारी के तरफ घूमी तो पुलिस ने मुखबिर का जाल फैलाया। सोमवार की सुबह कर्मचारी को पुलिस ने उसके एक साथी के साथ श्यामपुर से दबोच लिया। मौके पर पुलिस को उनके पास से दो चादर एक हथौड़ी और सूत की रस्सी बरामद हुई। पूछताछ के बाद उनके निशानदेही पर घर में छुपाया गया एक बैग भी पुलिस ने बरामद कर लिया। जिसमें 22 लाख की रकम बरामद हुई। आरोपियों की पहचान दिनेश रावत निवासी ग्राम हरणाली चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी और पंकज कुमार निवासी ग्राम इंदिरा टिकरी जनपद उत्तरकाशी के रूप में हुई है। दोनों आरोपी रिश्ते में जीजा साले हैं।