हरिद्वार: आज सुबह हुई कुछ घंटों की मूसलाधार बरसात ने समूचे शहर को पानी-पानी कर दिया। पानी भी ऐसा की जहां सड़कें डूबी नजर आईं वहीं बरसात का पानी लोगों के घरों व दुकानों मे घुस गया। जिस कारण से लोगों का काफी नुकसान हुआ।

वहीं बरसात के पानी में वाहन बह गए तथा सड़कों पर खड़े कई स्थानों पर वाहन डूबे नजर आए। गंगा का जल भी ओवर फ्लो होकर सड़कों पर बहने लगा। जिस कारण से जल जमाव की स्थिति और गंभीर हो गयी।

कई दिनों से हो रही उमस भरी गर्मी से रविवार की अल सुबह हुई बरसात ने खासी राहत दी। राहत के साथ बरसात आफत भी बनकर आई। भारी बरसात के कारण शहर की सड़के पूरी तरह से जलमग्न हो गई। शहर में जल जमाव का सबसे अधिक असर रानीपुर मोड़ पर देखने को मिला। जहां कई फुट पानी सड़कों पर जमा होने के साथ लोगों के घरों व दुकानों में घुस गया। जिससे लोगाें का खासा नुकसान हुआ।

इसके साथ ही कनखल, ज्वालापुर,भीमगोड़ा, भूपतवाला आदि क्षेत्रों में लोगों के घरों में घुसे पानी ने खासा नुकसान पहुंचा।

घरों में घुसे बरसात के पानी का सबसे अधिक असर नहर किनारे बसी कालानियों में देखने को मिला। गोविन्दपुरी क्षेत्र में नहर का पानी ओवर फ्लो होने से नहर का जल सड़कों पर आ गया, जिससे नहर व बरसात के पानी ने मिलकर लोगों को खासा परेशान किया।

वहीं कनखल स्थित संदेश नगर में भी लोगों के घरों में डेढ़ से दो फीट तक गंदा पानी भर गया। सीवरेज चोक होने से गंदगी को घरों और सड़कों पर अंबार लग गया।

लोग सामान बचाने के लिए घरों से पानी को बाहर निकालने में व्यस्त रहे। बावजूद इसके लोगों का काफी नुकसान हुआ। दोपहर बाद बरसात रूकने पर लोगों को थोड़ी राहत मिली।

वही ज्वालापुर में भी आदर्श नगर कॉलोनी में जलभराव और घरों में पानी भरने की खबर आई है।