संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़, हरिद्वार : मायापुर में अम्बरीष कुमार विचार मंच की बैठक हुई। वैठक को संबोधित करते हुए मंच के अध्यक्ष मुरली मनोहर ने सर्वप्रथम अम्बरीष कुमार जी को श्रद्धांजलि अर्पित किया और बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की 3 दिवसीय परिवर्तन यात्रा की अपार सफलता ने सिद्ध कर दिया है कि हरिद्वार की जनता परिवर्तन के लिए कटिबद्ध है जनता महंगाई , गैस सिलेंडर, पेट्रोल , डीजल, सरसों का तेल आदि के बढ़ते बेहताशा दामों से त्रस्त है डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में पूर्णतया फेल हो गई है इसलिए बीजेपी को साढ़े चार साल में 3 मुख्यमंत्री नियुक्त करने पडे है।

सरकार ने यात्रा पर प्रतिबंध लगा कर व्यापारियों और तीर्थ पुरोहित की कमर तोड दिया था जिसके कारण कांग्रेस को विधानसभा के समक्ष धरना देना पड़ा था सरकार की इन्हीं विफलताओं के कारण हरिद्वार की जनता ने परिवर्तन यात्रा को भरपूर समर्थन दिया।

सभा को अमन गर्ग ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आलाकमान अपने धोषणा पत्र में सबको स्वास्थ्य और शिक्षा उपलब्ध करवाने की घोषणा करें साथ मोदी सरकार द्वारा श्रम कानूनों को जो सन्शोधित किया है उसे कांग्रेस सरकार उत्तराखंड में लागू नही करेगी इसका वायदा करें ।

युथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वरूण वालियान ने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए अम्बरीष कुमार जी की सम्प्रादायिक सद्भावना की विचारधारा को आगे बढ़ाया जाए उन्होंने कहा की अम्बरीष विचार मंच द्वारा हरिद्वार , ज्वालापुर में परिवर्तन यात्रा का जिस जोशो-खरोश से स्वागत किया गया वो दिखाता है कि जनता बदलाव के लिए तैयार है।

सभा को सोम त्यागी , देवाशीश भट्टाचार्य ,क्षेत्र पाल सिंह चौहान , पार्षद राजीव भार्गव , पार्षद इसरार सलमानी ने , गुलवीर सिंह , अध्यक्ष शिवालिक नगर कांग्रेस , नारायण सिंह ने सम्बोधित किया ।

अन्त में मंच के अध्यक्ष मुरली मनोहर ने सभा में धोषणा की बीएचईएल के श्रमिक नेता और हिन्द मजदूर सभा उत्तराखंड के पूर्व सहायक महामंत्री देवाशीश भट्टाचार्य को अम्बरीष कुमार विचार मंच का महासचिव नियुक्त किया जाता है ताकि मंच को मजबूत करने के साथ-साथ विस्तार किया जा सके।

सभा का संचालन धर्मपाल ठेकेदार ने किया और सभा को सूचित किया कि मंच को और भी मजबूत करने के लिए शीघ्र एक कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने के अमरीष कुमार के सर्मथक जी जान से कार्य कर सकें।

सभा में मुकुल जोशी, इरफान अंसारी, अशोक गुप्ता, भुवनेश्वर पाठक, उत्कर्ष वालिया, अरुण राघव, रतन सिंह, हरिओम भारद्वाज, राजेंद्र भारद्वाज, राधेश्याम सिंह, सुभाष गुप्ता, राजेंद्र यादव, सुनील कुमार, पुष्प नाथ शर्मा, नवीन सेंस, आयुष सैनी, प्रदीप कुमार त्यागी, अशोक गुप्ता, संजय वाल्मीकि, अंकित चौधरी, दीपक कोरी, मुन्ना मास्टर, विजय प्रजापति, नीतू कश्यप, राजन मेहता, नीरज मंगल, सोनू शर्मा, मुकेश शर्मा, रोशन लाल, शहाबुद्दीन अंसारी, अजमोद मोदी, सलीम धनपुरा, साजिद अहमद, शेरखान, इम्मी, सद्दीक गाड़ा, तालिब, सगीर, जयपाल सिंह उपस्थित रहे