हरिद्वार:  भगत सिंह चौक से सेक्टर 2 तक अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया गया जिसमे वहा पर कबाड़ियों के द्वारा अवैध कार्यो में संलिप्तता सामने आ रही है।

बता दें कि ज्वालापुर क्षेत्र में भगत सिंह चौक से लेकर सेक्टर 2 बैरियर के मध्य विगत काफी समय से अवैध रूप से कई दुकानों और कबाड़ियों द्वारा नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कार्यों का संचालन किया जा रहा हैं।

जिससे एक और अतिक्रमण की समस्या सामने आ रही है वही नशे के कारोबार को भी संचालित किया जा रहा है जिससे न केवल इस क्षेत्र में नशेड़ियों की संख्या और उनके द्वारा किए जा रहे दुर्व्यवहारों के मामले सामने आ रहे हैं, वही राह चलते महिलाओं का निकलना भी मुश्किल हो रहा था।

इन सब की जानकारी मिलने पर क्षेत्र के पूर्व पार्षद अनुज सिंह ने कई बार प्रशासन से भी बात की मगर कोई सकारात्मक समाधान नहीं निकला तो आज रविवार दोपहर लगभग 1:00 बजे करीब अनुज सिंह ने नगर निगम की टीम के साथ इस क्षेत्र में भगत सिंह चौक से सेक्टर 2 बैरियर के बीच स्थित कबाड़ियों की दुकानों और नगर निगम द्वारा लगवाई गई खोकों के आसपास जब छापामारी कर तलाशी ली तो वहां पर नशे की सामग्री बरामद हुई। साथ ही कबाड़ियों को यहां से हटाया गया। बाद में पुलिस भी मौके पर मौजूद रही।

आपको बता दें कि जब से नगर पालिका ने यहां पर खोके लगवाए है यहाँ इनके पीछे असामाजिक तत्वों का जमावड़ा बना रहने लगा है जो नशे के व्यापार हेतु ही यहां एकत्र होते हैं और नशे में माहौल को खराब करने का कार्य इनके द्वारा किया जाता रहा है ।

साथ ही पिछले कुछ समय से भगत सिंह चौक से सेक्टर 2 के मध्य कई सारे कबाड़ियों और कई दुकानदारों ने फुटपाथ की जमीन पर कब्जा करके अपने व्यापार को संचालित करने का काम शुरू कर दिया है जिससे आम लोगों को परेशानियों का कामना करना पड़ता है।

ध्यान देने की बात यहां यह है कि प्रशासन की तरफ से किसी ने भी क्या इस ओर ध्यान नहीं दिया।

इस बात की भी जांच की आवश्यकता है कि क्या यह किसी की शह पर तो नहीं हो रहा है या इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं जो इस तरह के कामों को करवा रहे हैं।

क्यों यहाँ छोटे-छोटे खोके यहां पर संचालित किए जाने शुरू हो गए हैं और किस तरह कबाड़ियों ने फुटपाथ पर जो कि लोगों के सहूलियत के लिए बनाया गया था उसे पर कब्जा कर लिया है और क्यों नहीं नगर निगम या प्रशासन इस और ध्यान देकर इनका स्थाई रूप से हटाने का काम करता है।

और कुछ समय बाद यही अवैध रूप से खोखे लगाने वाले या फुटपाथ पर बैठकर अपना काम करने वाले नगर निग की इस जगह के लिए अपना स्वामित्व भी जता लेते हैं।

अनुज ने बताया कि  इन असामाजिक तत्वों से क्षेत्र का महौल खराब नहीं करने दिया जाएगा इसलिए आज इन कबाड़ियों को यहां से हटाया गया इस तरह के लोगों को यहां रहने नहीं दिया जाएगा।