हरिद्वार: एक युवक-युवती ने आपस में अपने हाथ बांधकर गंगनहर में छलांग लगा दी। घटना रुड़की में सोलानी पार्क के समीप की है। मौके पर मौजूद जल पुलिस ने जवानों ने कुछ ही दूरी पर उन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया। दोनों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल रुड़की भेजा गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर एक युवक-युवती ने सोलानी नदी पुल पर पहुंचे। वहां उन्होंने अचानक गंगनहर में छलांग लगा दी। युवक-युवती को गंगनहर में डूबता देख किसी ने जल पुलिस चौकी में सूचना दी। मौके पर पहुंचे जल पुलिस के जवानों और मोनू जलवीर ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनांे को बाहर निकाला। दोनों न एक-दूसरे के हाथ को रस्सी से बांधा हुआ था।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर एक युवक और युवती सोलानी नदी के पुल पर पहुंचे. चश्मदीदों ने बताया कि पहले युवक और युवती ने अपने हाथों को रस्सी से बांधा और उसके बाद अचानक गंगनहर में छलांग लगा दी।

इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने मामले की जानकारी जल पुलिस चौकी को दी। सूचना मिलते ही जल पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और दो युवकों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद युवक-युवती को सकुशल बाहर निकाला।

जल पुलिस के जवानों ने बताया कि जिस समय दोनों को नहर से बाहर निकाला, उस समय भी दोनों के हाथ रस्सी से बंधे हुए थे. इसके बाद दोनों को उपचार के लिए रुड़की के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद घटना की सूचना रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को दी गई।

उधर डॉक्टरों का कहना है कि दोनों की हालत अब खतरे से बाहर है। स्थानीय लोगों ने युवती की पहचान गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के निवासी के रूप में की है। जबकि युवक अन्य प्रदेश का बताया जा रहा है।

दोनों को बाहर निकालने के बाद जल पुलिस के जवान सिविल अस्पताल रुड़की लेकर पहुंचे। उपचार के बाद दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। युवती की पहचान गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक गांव की व युवक अन्य किसी प्रदेश का बताया गया है।