• बीते वर्ष लूट के मकसद से सेवाश्रम में घुसे अभियुक्तों ने की थी बुजुर्ग की हत्या

हरिद्वार: कनखल क्षेत्र में वर्ष 2003 में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने फरार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर 5 हजार का इनाम घोषित किया था।

जानकारी के मुताबिक 11.09.2023 की देर शाम कनखल के बैरागी कैंप में रिटायर्ड सिंचाई कर्मचारी अशोक चड्ढा की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक अशोक चढ्डा द्वारा सेवानिवृत्त होने के पश्चात बैरागी कैंप क्षेत्र में सेवाश्रम बनाया गया था, जहां यात्रियों और कामगारों को किराये पर कमरे दिए जाते थे। मृतक का खून से सना हुआ शव बाथरुम में पड़ा हुआ था। मृतक की पुत्री द्वारा थाना कनखल पर दी गई शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस ने करवाई करते हुए वारदात के 04 दिनों के भीतर वारदात में शामिल 05 आरोपियों को दबोचने में सफलता हासिल की थी व मृतक की चैक बुक, नगदी, पाठल व खून से सने कपड़े बरामद किए थे। पकड़ में आए सभी आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा गया था।

आरोपी दीपक पर ₹5000/- का इनाम था घोषित

प्रकरण में प्रकाश में आया शेष एक आरोपी दीपक उर्फ कोती की गिरफ्तारी हेतु काफी प्रयास किये, लेकिन आरोपी का अपना मकान न होने व लगातार बदल बदलकर अलग-अलग जगह किराये के कमरों ने रहने की वजह से उसे पकडना चुनौती बना हुआ था। आरोपी की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार द्वारा पर ₹5000/- के इनाम की घोषणा की गयी।

लगातार किए जा रहे प्रयासों एवं मुखबिर तंत्र को एक्टिव रखने के फलस्वरूप थाना कनखल पुलिस ने आज आरोपी दीपक को कृपाल नगर आश्रम के निकट से दबोचने में कामयाबी हासिल की। पकड़ में आए दीपक के कब्जे से मृतक अशोक चड्ठा से लूटा हुआ मोबाईल फोन भी बरामद किया गया । आरोपी के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हैं।

पकड़े गए आरोपी का विवरण

दीपक उर्फ कोती पुत्र धन सिहं उर्फ इदम सिहं निवासी आर्यनगर लाल मन्दिर, ज्वालापुर हाल निवासी हेतमपुर थाना सिडकुल हरिद्वार