हरिद्वार:  रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत दादूपुर गोविंदपुर गांव में पहले एक गोदाम में भीषण आग लगी और उसके बाद देखते ही देखते 8 गोदामों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

भीषण अग्निकांड से ग्रामीणों की सांसे थम गई। दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

क्षेत्र में अवैध कचरे के गोदाम ने गांव वालों का जीना मुहाल कर दिया है। इसलिए कुछ सालों में सिडकुल की फैक्ट्री से कचरे का धंधा करने वाले कबाड़ियों ने बड़े पैमाने पर अपने गोदाम दादूपुर गोविंदपुर गांव में खोले हैं।

बल्कि गांव के एक बड़े हिस्से पर गोदाम ही गोदाम बन चुके हैं। अधिकांश गोदाम अवैध रूप से बिना किसी सुरक्षा इंतजामों के बने हैं। यही वजह है कि हर साल कई बड़े अग्निकांड सामने आ रहे हैं। रविवार की मध्य रात्रि लगभग 1 बजे पहलवान के गोदाम में अचानक आग लग गई।

आग की लपटों ने अगल-बगल के गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते आठ गोदाम आग के हवाले हो गए। जिससे अफरा तफरी मच गई। दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने बड़ी में मशक्कत के बाद आग पर कंट्रोल किया।

ग्रामीणों ने बताया कि यहां अवैध गोदाम आबादी के लिए खतरा बने हुए हैं। साल में कई मर्तबा गोदाम में आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। लेकिन प्रशासन या दमकल विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। जिससे भविष्य में जनहानि का डर भी बना हुआ है।