हरिद्वार:  कांवड़ मेले के दौरान आग की घटनाएं भी शुरू हो गयी है। ऐसा ही कार, ट्रक, सिंलेडर में आग लगने की घटना पर फायर यूनिट ने तत्काल काबू पाकर बड़ी घटना होने से रोका।

बता दें  की इन दिनों कांवड़ यात्रा जारी है। बड़ी संख्या में कांवड़िए हरिद्वार गंगाजल लेने के आ रहे हैं। इसी के साथ कांवड़ियों का अपने गंतव्य की ओर जाना भी जारी है। ऐसे में दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इसी के चलते तीर्थनगरी के विभिन्न स्थानों पर आग की चार घटनाएं हुईं। गनीमत रही की कहीं भी कोई जन हानि नहीं हुई।

कांवड़ मेले के दौरान फायर यूनिट को भी अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। आग लगने की एक घटना बहादराबाद बायपास चौक के नजदीक स्थित होटल हयात के पास हुई। जहां एक कार संख्या एचआर, एसी 1739 में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई। सूचना मिलते ही लीडिंग फायर मैन निर्मल सिंह के नेतृत्व में फायर स्टेशन यूनिट सिडकुल की टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर विकराल रुप लेती आग को समय रहते बुझा दिया जिससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

वहीं दूसरी ओर दिल्ली हाईवे पर कोतवाली मंगलौर के निकट खाना बनाते समय पेट्रोमैक्स के आग पकड़ने से राजस्थान निवासी कांवड़िया रवि कुमार झुलस गया। मौके पर पहुंचे फायर यूनिट मंगलौर के कर्मचारी अब्दुल रहमान, लहरी सिंह, चंद्र प्रकाश ने आग में झुलसे कांवड़िए तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाकर प्राथमिक उपचार करवाकर परिजनों के सुपुर्द किया।

वहीं एक ओर घटना में कांवड़ पटरी मोहम्मदपुर झाल पर स्थित फौजी ढाबा में सिलेंडर में लीकेज होने से चलते आग लग गई। अब्दुल कलाम चौक मंगलौर पर तैनात रनिंग बैकपैक सेट फायरमैन रविंद्र फायरमैन शंकर ने तुरंत मौके पर पहुंचकर ढ़ाबा स्वामी सचिन के सहयोग से बिना किसी जनहानि के आग को बुझाया।

इसके साथ ही मंगलवार की सुबह करीब 04 बजे अब्दुल कलाम चौक पर एक लोडेड ट्रक संख्या आरजे 14 जीएन 2104 जो कि दिल्ली से हरिद्वार जा रहा था, के इंजन से धुआं निकलता देख चालक ने ट्रक रोक लिया। सूचना मिलते ही फायरमैन कुन्दन गिरी बैंक पैक सेंट कर्मियों द्वारा तुरंत आग को बुझाकर काबू पाया गया।