संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़,हरिद्वारः  अगले महीने उज्बेकिस्तान में होने वाली वल्र्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियन में हरिद्वार के कपिल गुर्जर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रैस क्लब में पत्रकारों को जानकारी देते हुए कपिल गुर्जर ने बताया कि वे एथलेटिक फिजिक में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल हासिल करना उनका लक्ष्य है।

उन्होंने बताया कि इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन की और से चण्डीगढ़ में आयोजित टायल में उनका चयन वल्र्ड चैम्पियनशिप के लिए हुआ है। कपिल गुर्जर ने बताया कि प्रतियोगिता में करीब तीस खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। जिनमे उत्तराखण्ड के तीन खिलाड़ी शामिल हैं।

कपिल गुर्जर ने कहा कि एथलीट को राज्य सरकार की और कोई प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है। अन्य राज्यों में खिलाडिय़ों को तैयारी के लिए सात से आठ लाख रूपए की मदद सरकार की और से दी जा रही है। लेकिन उत्तराखण्ड में खिलाडिय़ों को किसी प्रकार की कोई मदद नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि बॉडी बिल्डिंग जैसे खेल की तैयारी करने के लिए करीब 15 लाख रूपए एक वर्ष में खर्च होते हैं।

यदि सरकार मदद करे तो खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन कर राज्य व देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री व खेल मंत्री से मुलाकात कर खिलाडिय़ों की पीड़ा से अवगत कराएंगे। भाजपा नेता अनिल पुरी ने कहा कि उत्तराखण्ड एवं देश का गौरव बढ़ाने का काम कपिल गुर्जर ने किया है।

वल्र्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप के लिए कपिल गुर्जर का चयन होना धर्मनगरी के लोगों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से वार्ता कर खिलाडिय़ों की समस्याओं से अवगत कराने का काम करेंगे।