हरिद्वार: हरिद्वार के खन्ना नगर में कल शनिवार दोपहर बीजेपी नेता व खादी ग्रामोद्योग के सदस्य दीपक टंडन के घर पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के मामले में ज्वालापुर पुलिस ने 15 नामजद आरोपियों सहित कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। केस हत्या के प्रयास सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस मामले में पुलिस ने कनखल, हरिद्वार क्षेत्र से कुछ आरोपियों को हिरासत में भी लिया है। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस की कई टीमें अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दबिश दे रही है।

बता दें कि शुक्रवार दोपहर शुरू हुई मामूली कहासुनी शनिवार दोपहर तक गोलीबारी में तब्दील हो गई। भाजपा विधायक मदन कौशिक के बेहद करीबी कहे जाने वाले खादी ग्रामोद्योग के सदस्य दीपक टंडन और भाजपा के युवा नेता विष्णु अरोड़ा के बीच बीते कुछ दिनों से लेकर आपस में काफी तनातनी चल रही थी।

आरोप है कि गुरुवार रात विष्णु अरोड़ा ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर दीपक शर्मा नामक युवक की सरेराह पिटाई कर दी थी।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो शनिवार सुबह वायरल हुआ, जिससे बोखलाए विष्णु अरोड़ा ने अपने साथियों के साथ एक कार्यक्रम के दौरान पहले दीपक टंडन की जमकर पिटाई की। वहां से निकल दीपक टंडन अभी अपने घर ही आया था कि साथियों के साथ विष्णु अरोड़ा भी उनके घर पहुंच गया। इससे पहले वे कुछ समझ पाते विष्णु अरोड़ा के साथ आए युवकों ने उनके घर पर ताबड़तोड़ तीन फायर कर दी।

इस दौरान मोहल्ले वाले भी डट कर खड़े हुए तो सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। इस घटना से कोतवाली ज्वालापुर पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची एएसपी को भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए एसएसपी हरिद्वार डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने कोतवाली ज्वालापुर पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

एसएसपी की फटकार के बाद कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने दीपक टंडन की तहरीर पर 15 नामजद आरोपियों विष्णु अरोड़ा, श्रेय शास्त्री, वासु शर्मा, कृष्णा अरोड़ा, लकी भदौरिया, कुशल पाल सैनी, उधम सैनी, विपिन रावत, हेमशंकर, मिनी पेवल, सौरभ वेद, शुभम वशिष्ठ, अमन यादव, कुन्नू पहाड़ी और कुणाल अरोड़ा सहित कई अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 452 307 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

एसएसपी की सख्ती के बाद कई थानों की पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस ने इस मामले में कई नामजद आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया है, जिनसे उनके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ चल रही है।