हरिद्वार 06 अक्टूबर 2025 : जनपदवासियों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में प्रत्येक सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में जन सुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित 65 शिकायतकर्ताओं ने अपनी समस्याएं दर्ज कराई गई।
जिसमें 28 समस्याओं का मौके पर निराकरण किया गया शेष समस्याओं हेतु संबंधित विभागों को तत्काल कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया।
जनसुनवाई कार्यक्रम में राजस्व,भूमि विवाद, अतिक्रमण,जल भराव, पेयजल,विद्युत आदि से संबंधित समस्या दर्ज कराई गई।
जनसुनवाई कार्यक्रम में प्राथी गुलशाना निवासी ग्राम बंदरजुड़ तहसील भगवानपुर ने खसरा न 335 – खाता नं 135 की भूमि पर मकान का निर्माण कर रहा है जिसको वन विभाग द्वारा रोका जा रहा है जिसको लेकर प्रार्थना पत्र दिया।रणधीर सिंह निवासी नाथनगर ज्वालापुर ने भूमि खाता संख्या 69 खसरा नं 211 (ग) में बदोबस्त अधिकारी का आदेश हुआ था, जिसको खतौनी में चढ़ाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया।
इनामु अली पुत्र अली हसन ग्राम हजारा ग्रंट ने खेत खसरा नं 859 ग्राम हजारा ग्रंट ब्लॉक बहादराबाद रुड़की की जो चक रोड के दक्षिण में स्थित रकबा कुल रकबा 6 बीघा है जिला पंचायत हरिद्वार ने रोड का निर्माण कराया था चक रोड से कोई भी पानी की निकासी के लिए नाली का निर्माण नहीं कराया गया था जिसके कारण प्राथी के भूमि में जलभराव हो गया था जिसको लेकर प्रार्थना पत्र दिया गया।
पंकज सैनी निवासी कृष्णा नगर ने अपनी दुकान के सामने रोड के बीचों बीच एल टी का विद्युत पोल को स्थानांतरित कराने के लेकर प्रार्थना पत्र दिया।
भूपेंद्र सैनी रावली महदूद ने जय श्री धर्म कांटे सिडकुल से लेकर बैरियर नं 6 तक तक मुख्य मार्ग पर हो रहे अवैध अतिक्रमण हटाने के संबंध में शिकायत की गई।
रेशमा पत्नी महबूब निवासी डालूवाला कलां ने अपने दोनों बच्चों का नाम किसी दूसरे के राशन कार्ड में दर्ज हो गया है,जिसको सही कराने को लेकर प्रथम पत्र दिया। बोहाती पत्नी स्व नेत्रपाल मौजा ग्राम कुमाराडा परगना मंगलौर तहसील रुड़की ने अपनी भूमि पैमाईश करने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया।
सुशील कुमार ग्राम बनजारे वाला में ग्राम समाज की जलमग्न भूमि जिसका खसरा नं 578 है उसमें कुछ लोगो द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जे हटवाने को लेकर शिकायत की गई।
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनसुनवाई में जनता द्वारा जो भी समस्याएं दर्ज कराई जा रही है उन समस्याओं को त्वरित एवं समयबद्धता के साथ निराकरण करना सुनिश्चित करे। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही एवं स्थिलता नहीं होनी चाहिए, स्थिलता बरती जाने पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध आवश्यक करवाई सुनिश्चित की जाएगी।