हरिद्वार: जिलाधिकारी हरिद्वार श्री धीराज सिंह गर्व्याल ने जनपद के कक्षा 1 – 12 तक के सभी शैक्षिक संस्थान व आंगनवाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।

अवकाश घोषित करने वाले आदेश में जिलाधिकारी ने बताया की हरिद्वार में कांवड मेला-2023 की अवधि दिनांक 04 जुलाई से 15 जुलाई, 2023 तक संचालित है ।

वर्तमान में जनपद में श्रावण कांवड मेला प्रारम्भ होने के फलस्वरूप दिन-प्रतिदिन कांवडियों का आवागमन बढ़ने के तथा सड़क मार्गों पर काफी भीड़ होने से जिला प्रशासन द्वारा आने वाले दिनों में कांवडियों के आवागमन हेतु मार्ग बन्द/ डायवर्ट किया जाना।

IMG-20230707-WA0020

कांवड मेला के दौरान दिन-प्रतिदिन कांवडियों की बढ़ती भीड़ के कारण आवागमन मार्ग के बन्द/डार्यवर्ट होने तथा कांवड मेला की चरम अवधि एवं दिनांक 17 जुलाई, 2023 को सोमवती अमावस्या के दौरान जनपद में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के मद्दे नजर विद्यालय आने-जाने में छात्र-छात्राओं होने वाली कठिनाई व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जनहित में समस्त सरकारी व गैर-सरकारी विद्यालयों के कक्षा 1 से 12 तक के विद्यालयों तथा आंगनबाडी व मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों में दिनांक 10 से 17 जुलाई, 2023 तक अवकाश घोषित किया जाता है।

साथ ही सी०बी०एस०ई० से संचालित जिन विद्यालयों में कम्पार्टमेन्ट परीक्षा होनी है, उन्हें यथावत संचालित की जायेंगी। समस्त शैक्षणिक एवं मिनिस्ट्रियल कार्मिक समयानुसार अपने विद्यालय में बने रहेंगे।