- रजिस्टरों को किया जाए अपडेट, निर्णित मालों का अतिशीघ्र किया जाए निस्तारण
- फरियादियों की समस्या को गंभीरता से सुनकर की जाए विधिपूर्ण कार्यवाही
हरिद्वार: आज दिनांक 21.05.2025 को एस.एस.पी. प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा थाना पथरी का वार्षिक निरीक्षण किया गया।
सेरिमोनियल गार्द द्वारा सलामी के पश्चात शुरु हुए सालाना निरीक्षण में श्री डोबाल द्वारा थाना कार्यालय, मालखाना, कर्मचारी मैस, बैरक आदि की व्यवस्थाओं को परखने के साथ ही राजकीय अभिलेखों में अंकित प्रविष्ठियों को भी परखा जो कमियां पायी गयी उन्हे क्षेत्राधिकारी लक्सर को अपने निकट पर्यवेक्षण में पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया।
इस दौरान सफाई व्यवस्था एवं मुकदमें से संबंधित माल को सही दशा में रखने पर संतुष्टी व्यक्ति करते हुए श्री डोबाल द्वारा अभिलेखों को अध्यावधिक करने, निर्णित मालों के शीघ्र निस्तारण के प्रयास करने सहित अपनी समस्या लेकर थाने आने वाले जनमानस की उचित मदद करने के निर्देश दिए गए।
साथ ही श्री डोबाल द्वारा क्राइम किट बॉक्स का कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने, थाना परिसर के खाली स्थानों पर हरे फलदार वृक्ष लगाने, पुराने फर्नीचर आदि सरकारी सामान जीपी लिस्ट के मुताबिक पुलिस लाइन में जमा कर नया सामान एवं जवानों के लिए बुलेट प्रुफ जैकेट प्राप्त करने के भी निर्देश दिए गए।
माल खाने में उत्तर प्रदेश के समय के काफी माल लंबित है पुलिस अधीक्षक देहात को निर्देशित किया गया कि वह देहात क्षेत्र के एक सूची तैयार करें इसके निस्तारण की प्रक्रिया हेतु जनपद सहारनपुर से पत्राचार करें और लंबित माल का निस्तारण करवाकर अनुपालन से अवगत कराएंगेl
थाना क्षेत्र में जो आदतन अपराधी है उनकी एचएस खोली जाये एंव उनकी नियमित निगरानी हेतु हल्का प्रभारियों को निर्देशित किया जाये, आम जनता की सुविधा हेतु थाना में जो लेण्ड़लाइन टेलीफोन लगाया गया है वह हर समय चालू दशा में होना चाहिए जिससे की कोई भी फरियादी अपनी समस्या को थाने मे किसी भी समय दर्ज करा सकता है।
निरीक्षण पश्चात श्री डोबाल द्वारा पुलिस कर्मचारियों एवं ग्राम चौकिदारों का सम्मेलन लेते हुए उनकी समस्याओं का निस्तारण किया गया तथा विवेचकों से मुकदमों की जानकारी लेते हुए गुण दोष के आधार पर उनका निश्चित समयावधि के भीतर निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।
उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक देहात/ क्षेत्राधिकारी लक्सर थानाध्यक्ष पथरी एंव अन्य पुलिस अधिकारी/ कर्मचारीगण मौजूद रहे।