हरिद्वार:  नगर निगम हरिद्वार प्रशासन ने वार्ड नंबर 9 और वार्ड नंबर 60 इन दोनों वार्डों में उपचुनाव की घोषणा की है।कोरोना काल में हरिद्वार के वार्ड नंबर 9 और वार्ड नंबर 60 के पार्षद की मौत हो गई थी

बुधवार को कांग्रेस ने भी इन दोनों वार्डों में अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही कांग्रेस दोनों सीटों पर जीत की जुगत में जुट गई है।

कोरोना काल में हरिद्वार के ब्रह्मपुरी वार्ड नंबर 9 के पार्षद रामकिशन कोरी और हरिलोक वार्ड नंबर 60 के पार्षद अर्जुन चौहान की मौत हो गई। तब से दोनों पार्षदों का पद खाली है। जिसको देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने इन दोनों वार्डों में उपचुनाव की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस ने इन दोनों दिवगंत पार्षदों के परिजनों को ही चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैठक कर इन दोनों वार्डों में 2 प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मोहर लगा दी।

कांग्रेस ने वार्ड नंबर 9 से लीलावती को अपना प्रत्याशी चुना हैं, जो दिवंगत रामकिशन की पत्नी है और पूर्व में बसपा से पार्षद रह चुकी हैं। जबकि दूसरे प्रत्याशी हरिलोक वार्ड नंबर 60 से दिवंगत अर्जुन चौहान जो निर्दलीय पार्षद थे, उनके भाई गौरव चौहान को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने हरिद्वार नगर निगम के वार्ड नंबर 9 और 60 के पार्षद की मौत कोरोना से हो गई थी। जिसके बाद इन दोनों वार्ड में उपचुनाव की घोषणा की गई है। वार्ड नंबर 9 में पार्षद रहे रामकिशन कोरी की पत्नी को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। जबकि वार्ड नंबर 60 से यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष गौरव चौहान को टिकट दिया गया है।