• घर पर लूट की सूचना पर दौड़ी हरिद्वार पुलिस, सामने लेकर आई पूरा सच
  • पुलिस की त्वरित कार्यवाही से हुआ दूध का दूध पानी का पानी

हरिद्वार: घर पर लूट की सूचना पर दौड़ी हरिद्वार पुलिस, सामने लेकर आई पूरा सच घटना कल दिनांक 26.09.24 को जनपद हरिद्वार के खेडी खुर्द लक्सर की है जहाँ  प्रदीप सैनी पुत्र खड़क सिंह ने इमर्जेंसी पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर सूचना दी कि खेडी खुर्द मे अज्ञात व्यक्तियों ने उसके घर में घुसकर ₹80000/- नगदी व अन्य सामान लूट लिया और भाग गए।

112 से जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारीगण को सूचित करने के साथ ही कोतवाली लक्सर से एसएचओ के नेतृत्व में पुलिस टीम बताए गए घर पर पहुंची।

प्रभारी निरीक्षक एवं वरिष्ठ उपनिरीक्षक लक्सर द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण के साथ ही कथित पीड़ित, अन्य परिजनों एवं आस-पास के लोगों से पूछताछ करने पर बताया जा रहा घटनाक्रम संदिग्ध नजर आया।

पुनः कड़ी दर कड़ी पूछताछ एवं तहकीकात में सामने आया कि पीड़ित ने अपने बहनोई से मकान बनाने के लिए पैसे उधार लिये थे जिन्हें आज वापस लौटाना था लेकिन माली हालत ठीक न होने से पैसों की व्यवस्था नही हो पायी।

ऐसे में कथित पीड़ित ने अपनी बुद्धि चलाते हुए घर में चोरी होने की झूठी सूचना 112 पर देकर पुलिस व बहनोई को गुमराह करने का प्रयास किया जो तेजतर्रार लक्सर पुलिस के आगे टिक ना पाया।

लक्सर पुलिस टीम ने झूठी सूचना का पता चलने पर आरोपी प्रदीप के खिलाफ पुलिस एक्ट में चालानी कार्यवाही की। आरोपी द्वारा लिखित रूप से भी अपनी गलती स्वीकारते हुए पुलिस से क्षमा याचना की।

पुलिस टीम-

1-SHO राजीव रौथाण

2-व0उ0नि0 मनोज गैरोला

3-उ0नि0 प्रदीप चौधरी

4-हे0कां0 अरविन्द भाटी

5-कां0 नरेश नेगी