अभिनव कौशिक,हरिद्वार:  सोमवार को कुछ पंपों पर पेट्रोल खत्म होने की खबर फैलते ही लोगों में हड़कंप मच गया। पेट्रोल पंपों पर लोगों की लंबी लाइन लग गई। कुछ स्थानों पर तो भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। सोमवार को शहर में कुछ पंपों पर तेल खत्म हो गया। ऐसे में वहां पेट्रोल खत्म होने की सूचना चस्पा कर दी गई। इसी बीच अफवाह फैल गई कि पेट्रोल खत्म हो रहा है।

आगामी चार दिन तक पेट्रोल नहीं मिलेगा। खबर फैलते ही पेट्रोल पंपों पर लाइनें लगनी शुरू हो गईं। लोग वाहनों की टंकियां फुल कराने लगे। इसके कारण दोपहर बाद अधिकांश पेट्रोल पंप पर पेट्रोल ही नहीं मिल पाया। कार एवं दोपहिया वाहन चालक इधर से उधर दौड़ते हुए नजर आए।

चिलचिलाती धूप में एक से डेढ़ घंटे लाइन में खड़े होकर उपभोक्ताओं ने पेट्रोल भरवाया। कई पेट्रोल पंप पर तेल खत्म हो जाने के बाद जिन पेट्रोल पंप पर तेल मिल रहा है वहां पर लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं।

लोग ₹100 की जगह हजार रुपए का पेट्रोल डीजल खरीद रहे हैं जिसके कारण और ज्यादा दिक्कत पैदा हो गई हैं।

एक पेट्रोल पंप के मालिक ने बताया कि सोशल मीडिया पर अचानक अफवाह फैल जाने के बाद पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने के लिए लोगों की भारी भीड़ लग गई है। लोग ज्यादा से ज्यादा पेट्रोल भरवा रहे हैं कुछ पीछे कंपनी से भी पेट्रोल की कमी आ रही है, जिसकी वजह से भी इस तरह की अफवाह बाजार में फैल गई है हालांकि उनके पेट्रोल पंप पर पर्याप्त तेल है लेकिन भीड़ ज्यादा होने की वजह से कुछ नहीं कहा जा सकता कि पेट्रोल कब खत्म हो जाएगा।

वहीं इस पूरी अफरा-तफरी पर एसडीएम पूरण सिंह का राणा का कहना है कि पेट्रोल-डीज़ल की कोई किल्लत नहीं है, सब पर्याप्त है, पेट्रोल की आपूर्ति हो रही है कुछ चारधाम यात्रा के कारण एचपी के पेट्रोल पंप पर कुछ किल्लत थी जो अब दूर कर ली गई हैं। उन्होंने लोगों से अफवाह पर ध्यान ना देने की अपील भी की है।