हरिद्वार: जनपद हरिद्वार के भगवानपुर थाना क्षेत्र के मंडावर चेकपोस्ट के पास गुरुवार को प्लास्टिक का दाना बनाने वाली एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई।

फैक्ट्री के कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाये। आग विकराल रूप धारण करती गयी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद आग को बुझाने के प्रयास किये। आग इतनी भयंकर थी कि दूसरी फायर ब्रिगेड की गाड़ी को मौके पर बुलाना पड़ा। दूसरी फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आग बुझाने में नाकाम रही। आखिर में रुड़की से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद कई घंटों में भयानक आग पर काबू पाया गया।

बता दें कि मंडावर चेकपोस्ट के पास इजराइल नाम के एक प्लास्टिक का दाना बनाने की फैक्ट्री है। आज सुबह फैक्ट्री में किसी कारण से आग लग गई। आग भयंकर होने के कारण रुड़की से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवानी पड़ीं। आग बुझाने में तीनों गाडि़यों का पानी खत्म हो गया। जिसके बाद पास की ही एक फैक्ट्री से गाडि़यों में पानी भरा गया।

कई घंटों की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। फैक्ट्री में भारी मात्रा में प्लास्टिक होने के कारण आग से फैक्ट्री की कई दीवारें भी गिर गईं। फैक्ट्री में रखी मशीनों के साथ लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही की घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।