हरिद्वार:बीमा कंपनी के एमडी समेत चार लोगों के खिलाफ लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार जमा पूंजी पर कुछ ही समय में अधिक रकम देने का झांसा देकर कई व्यक्तियों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने एक बीमा कंपनी के एमडी समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बताते चलें कि लक्सर निवासी मनीष कुमार व ललित कुमार की ओर से एसीजेएम कोर्ट में अलग-अलग प्रार्थनापत्र देकर बताया गया कि उनका संपर्क कई साल पहले नौशाद निवासी बसेड़ी खादर व अहसान, शहनवाज व जावेद निवासी पटेलनगर देहरादून से हुआ था। उनका लक्सर में बीमा कंपनी का कार्यालय था। आरोपियों ने स्वयं को कंपनी का एमडी और डायरेक्टर बताते हुए जमा धन पर अच्छा रिटर्न मिलने की बात कहते हुए उन्हें अपना एजेंट बनाया।

इसके बाद उन्होंने अपने परिजन और रिश्तेदारों के अलावा कई अन्य परिचितों की रकम को कंपनी में बतौर एफडी जमा कराया। बताया कि यह धनराशि 20 लाख से अधिक है, लेकिन समय सीमा पूरी होने पर आरोपियों ने उनके और अन्य व्यक्तियों के पैसे वापस नहीं किए। इस बाबत कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि चारों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।