उत्तराखंड: हरिद्वार के रुड़की क्षेत्र में मां-बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। हालांकि पुलिस के हाथ अब तक कोई बड़ा सफलता हाथ नहीं लगी है।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में एक संदिग्ध बाइक सवार की भी पहचान की है। पुलिस हुलिये के आधार पर उस तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। साथ ही घटनास्थल पर सक्रिय मोबाइल फोन को ट्रेस करके आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

पुलिस अब तक मामले का खुलासा तो नहीं कर पाई है लेकिन सीसीटीवी कैमरे के जरिए एक बाइक सवार की पहचान की गई है।

बतातें चलें कि उत्तराखंड के जनपद हरिद्वार के रुड़की में एक महिला और उसकी बेटी के साथ चलती कार में गैंगरेप का मामला सामने आया था. महिला को कार में लिफ्ट देने के बहाने उसका और उसकी बेटी का कथित तौर पर रेप किया गया था।

घटना 25 जून की देर रात की है. महिला और उसकी छह साल की बेटी मुस्लिम धार्मिक स्थल पिरान कलियार से अपने घर लौट रही थीं. रास्ते में उन्हें सोनू नाम का एक व्यक्ति मिला. उसने उन्हें अपनी गाड़ी से घर तक छोड़ देने की पेशकश की. महिला और उसकी बेटी कार में बैठ गए. कार में सोनू के कुछ दोस्त पहले से ही बैठे थे. आरोपियों ने महिला और उसकी बेटी का गैंगरेप किया और घटना के बाद उन्हें एक नहर के पास फेंक दिया था।

रुड़की के एसपी प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि किसी तरह आधी रात के बाद महिला अपनी बेटी को लेकर पुलिस थाने पहुंच पाई. उसने अपनी पूरी आपबीती पुलिस को बताई जिसके बाद केस दर्ज करके महिला और उसकी बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. मेडिकल में दोनों के रेप की पुष्टि हुई है. पुलिस के मुताबिक, महिला को केवल एक आरोपी सोनू का नाम पता है. गाड़ी में और कितने लोग थे या उनके नाम क्या थे इसे लेकर महिला को कोई जानकारी नहीं है. पुलिस ने आरोपियों की तलाश  कर रही है।

वहीं पुलिस की ओर से अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने का मामला गरमा रहा है। इस मामले में रुड़की के सर्कल ऑफिसर विवेक कुमार का कहना है कि गैंगरेप मामले की अभी जांच चल रही है। हमने अपराधियों की पहचान कर ली है।

उन्होंने दावा किया गया कि अगले दो से तीन दिनों में हम मामले को सुलझा लेंगे। इसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली जाएगी। पुलिस मान रही है कि अभी सभी आरोपी फरार हैं। ऐसे में पुलिस पर सवाल उठ रहा है कि आखिर घटना के चार दिनों के बाद भी पुलिस मामले को सुलझाने में कामयाब क्यों नहीं हो पा रही है?