हरिद्वार: रानीपुर विधायक आदेश चौहान सहित करीब 150 लोगों पर मारपीट के मामले में आरोपियों को छुड़ाने ज्वालापुर कोतवाली और फिर अस्पताल में धरना देने वाले आचार संहिता के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि बीते शुक्रवार मारपीट के मामले में गिरफ्तार 4 आरोपियों को छोड़ने के लिए भाजपा के रानीपुर विधायक आदेश चौहान अपने कई समर्थकों संग कोतवाली पहुंचे थे।

जहां उनकी पुलिस से काफी गहमा गहमी भी हुई। लेकिन जब पुलिस आरोपियों को मेडिकल के लिए अस्पताल ले गई, तो विधायक अस्पताल पहुंचे और आचार संहिता के बीच वह अस्पताल में ही धरने पर बैठ गए।

जिसके बाद मौके पर एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट सहित कई पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें काफी समझाया गया, लेकिन विधायक अपने पूरे तेवर दिखाते हुए कोतवाल को हटाने, दूसरे पक्ष पर मुकदमा दर्ज करने व आरोपियों को छोड़ने की मांग पर अड़े रहे। बाद में उच्चाधिकारियों के आश्वासन पर बामुश्किल उन्होंने धरना समाप्त किया।

पूरे प्रकरण की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी गई थी इसके बाद आज चुनाव आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए विधायक सहित करीब डेढ़ सौ लोगों पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया।