भगत सिंह का जन्म आज ही के दिन 1907 में हुआ था. बेहद कम उम्र से ब्रिटिश शासन के खिलाफ आवाज उठाने, साम्राज्य को निशाना बनाने के उनके क्रांतिकारी कदमों और महज 23 वर्ष की उम्र में फांसी दिए जाने से, वह भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के उल्लेखनीय नायकों में से एक बन गए राष्ट्र नायक, विलक्षण चिंतक, एकअभिजात देशभक्त, अमर स्वाधीनता संग्राम सेनानी, शहीद शिरोमणि भगत सिंह जी को उनकी जयंती पर कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से कोटिशः नमन।

इस अवसर पर अम्बरीष कुमार विचार मंच की ओर से हरिद्वार विकास प्राधिकरण द्वारा स्थापित रोडी वेलवाला पर 23 मार्च पार्क में स्थापित प्रतिमा पर मंच के अध्यक्ष मुरली मनोहर , अमन गर्ग, देवाशीश भट्टाचार्य, वरूण वालियान , राजीव भार्गव , उत्कर्ष वालिया , सुनील कुमार आदि ने माल्यार्पण कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की ।

मंच के अध्यक्ष मुरली मनोहर ने कहा कि भगतसिंह के शहादत के बाद पूरे देश में क्रांति की लहर दौड़ गई थी जिसकी परिणति 1947 में देश आजाद हुआ ।

शहीदों के बलिदान की बजह से ही आज देश आजाद हुआ है शहीदों का ये बलिदान देशवासी भूल नहीं सकते ।

मनोहर ने 23 मार्च पार्क की दुर्दशा पर रोष करते हुए कहा कि प्राधिकरण ने भगतसिंह की जयंती के अवसर पर पार्क की झाड़ झंकाड तक की सफाई नहीं करवाई , ना ही शहीदो की मुर्तियों करवाई , पार्क के चारों और गंदगी का साम्राज्य हो रखा है यहां की एक नेहरू जी 15 अगस्त का पहला भाषण और इंदिरा गांधी का अंतिम भाषण की शिलापट पर अंकित कर लगाया जाना था परन्तु प्राधिकरण ने आज नहीं लगाया ।

मुरली मनोहर के नेतृत्व में प्राधिकरण पर प्रर्दशन कर चेतावनी दी गई कि अगर शीध्र 23 मार्च पार्क की दशा सुधारी नहीं गया तो अम्बरीष कुमार विचार मंच प्राधिकरण पर धरना देगा । अम्बरीष कुमार विचार मंच एवं यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वरूण वालियान के साथ मंच के साथियों ने भगतसिंह चौक पर स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

आज के कार्यक्रम में धर्मपाल सिंह ठेकेदार, गुरबीर सिंह ,सोम त्यागी ,अशोक गुप्ता पार्षद, अनूप सिंह, विशाल शर्मा पार्षद इसरार सलमानी संजय बाल्मीकि सोनू शर्मा, हेमंत चंचल ,अमित चंचल ,अंकित चौहान, सोहेल अख्तर कुरैशी पार्षद सचिन कुमार, दीपक कोरी, गोविंद कोरी ,अनंत पांडे याज्ञिक वर्मा, प्रदीप त्यागी, सुनील कुमार, ऋषभ वाल्मीकि बलराम कड़क ,अमित शर्मा, मोहित चौधरी ,दीपक कुमार आदि शामिल रहे.