हरिद्वार: गौकशी पर लगाम कसने के लिए पुलिस निरंतन प्रयासरत है। बावजूद इसके गौकशी पर रोक नहीं लग पा रही है। इसी के चलते पुलिस ने गौकशी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में पुलिस ने पति-पत्नी व तीन बेटों समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस फरार आरोपितों की तलाश में जुटी है। सगाई में दावत के लिए गौकशी की थी।

जानकारी के मुताबिक कलियर थाना पुलिस चैकिंग अभियान पर थी। इसी दौरान ग्राम मुकर्रबपुर में बिना नंबर प्लेट की बाइक पर सवार 2 गौ तस्करों को गौमांस के साथ धर दबोचा।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि मुस्तकीम के घर की गई गौकशी का कुछ हिस्सा वे लेकर आ रहे थे। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मुस्तकीम के मकान पर दबिश दी तो अंधेरे का फायदा उठाकर घर की छतों से कुछ व्यक्ति फरार हो गये। घर के बाथरूम से लगभग 100 किग्रा गौमांस पुलिस ने बरामद किया।

आरोपितों ने बताया कि सगाई की दावत में गौमांस का उपयोग किया जाना था। पकड़े गए आरोपितों ने अपने नाम पते गुलबहार पुत्र हनीफ निवासी ग्राम अलीपुर थाना बहादराबाद व तनवीर पुत्र नसीम निवासी ग्राम मुकर्बपुर थाना पिरान कलियर हरिद्वार बताए।

जबकि मुस्तकीम, सनव्वर, वसीम उर्फ काला व साकिब पुत्रगण मुस्तकीम, मुस्तकीम की पत्नी शहनाज तथा सद्दाम पुत्र असलम के फरार बताए गए हैं।

पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है, जबकि फरार आरोपितों की पुलिस तलाश में जुटी है।