जिला होमस्टे संगठन हरिद्वार के अध्यक्ष मोनिक धवन ने सुभाष रोड देहरादून पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के कार्यालय में जाकर पत्र दिया ।

जिसमें होम स्टे में आने वाली समस्याओं के बारे में बताया गया की होमस्टे का लाइसेंस 2 साल की जगह 5 साल के लिए दिया जाए जैसे की होटल ओनर को दिया जाता है और रिन्यू के समय बार-बार कैरक्टर सर्टिफिकेट ना मांगा जाए।

इसमें 15 दिन से ऊपर का समय लग जाता है जिसे रिन्यू कराने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है कमरों की क्षमता 6 से बढ़कर 12 की जाए और बिजली दर में होमस्टे को पहाड़ों और प्लेन के हिसाब से दरों में छूट दी जाए होमस्टे को सरकारी योजनाओं से जोड़ा जाए।

जैसे की सन सोलर रोफ प्लांट ,वाटर हार्वेस्टिंग, हरेला र्पव ,विंडमिल, वाटर हार्वेस्टिंग आदि से जिससे होमस्टे ओनर को होमस्टे चलाने में मदद मिल सके क्योंकि उत्तराखंड में पर्यटक चार धाम यात्रा (6 महीने ) के समय ज्यादा रहता है उसके बाद पर्यटक संख्या कम होने लगती है जिससे होमस्टे चलाने में काफी असुविधा होती है।

और सरकार की जो भी सरकारी स्कीम होती हैं उनसे होमस्टे ओनर को जोड़ा जाए जिससे पहाड़ों का पलायन रुकेगा और उत्तराखंड वासियों को स्वरोजगार मिलेगा।

जिला होमस्टे संगठन हरिद्वार के समस्त होमस्टे ओनर से राय- मशोरा करके इन सब समस्याओं के बारे में पर्यटन मंत्री को यह पत्र दिया गया है पत्र देने वालों में जिला हरिद्वार के समस्त होमस्टे ओनर है।

Img 20240924 172551