संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़ हरिद्वार:  कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप भले ही कम हो गया, लेकिन कोरोना टीकाकरण की रफ्तार सुस्‍त नहीं पड़नी चाहिए। ऐसी ही सोच के साथ हरिद्वार शहर में लोगों को कोरोना संक्रमण बचाने के लिए विभिन्‍न सामाजिक संगठन जिला प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ कंधे से कंधे मिलाकर काम कर रहे हैं। इसके तहत शहर के लिए विभिन्न समाजिक संगठनों की ओर से जगह-जगह टीकाकरण शिविर भी आयोजित कराए जा रहे हैं।

युवा शंखनाथ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. विशाल गर्ग के द्वारा विशाल ऑप्टिकल्स के पास स्थित कार्यालय पर पिछले एक सप्ताह से लगातार टीकाकरण शिविर आयोजित किया जा रहा है।

संस्था के अध्यक्ष डॉ. विशाल गर्ग ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने के लिए आ रहे है। करीब 450 से 500 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। शिविर में 10 से शाम 5 बजे तक टीकाकरण शिविर का आयोजन चल रहा है। इस दौरान गंगोत्री धाम के रावल शिवप्रकाश ने भी हरिद्वार पहुँच कर वेक्सिनेशन करवाया और डॉ. विशाल गर्ग के समाज के प्रति प्रेरणा को देख कर उनकी प्रशंसा की।

युवा शंखनाथ संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. विशाल गर्ग के नेतृत्व में संस्था के कार्यकर्ताओं ने लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के बारे में जागरूक किया। उन्होंने जिले के विभिन्न गांवों का दौरा कर एसओपी का पालन करते हुए जनता के बीच जाकर जागरूक करते हुए मास्क वितरित किया और टीका लगवाने का आग्रह किया। जिसके बाद कई लोगों ने प्रेरित होकर वेक्सीन की पहली दोस लगवाई। उन्होंने आम जनता को आश्वासन दिया कि यह टीकाकरण अभियान बिल्कुल सुरक्षित है। अफवाहों पर ध्यान न दें।

वहीं, उन्होंने इस टीकाकरण अभियान में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए शारीरिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने और सरकार द्वारा जारी सुरक्षा उपायों का पालन करने की भी अपील की।