अभिनव कौशिक ,एनटीन्यूज़, रुड़की: दो संगठनों से जुड़े लोगों ने चर्च पर हमला बोल दिया। चर्च में जमकर तोड़फोड़ की गई। जो भी सामने आया उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिया। हमले में दस से अधिक लोगों को चोट लगी है। पुलिस को तहरीर दी गई है।

एसपी देहात का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के सोलानीपुरम में ईसाई धर्म के करीब 10 से 15 परिवार रहते हैं। वहीं पर एक चर्च भी बनाया गया है। जहां धर्म के अनुयायी प्रार्थना के लिए आते हैं। रविवार सुबह करीब दस से अधिक अनुयायी प्रार्थना कर रहे थे। तभी चर्च में एक संगठन के कार्यकर्ता घुस गए। आते ही उन्होंने चर्च में तोड़फोड़ शुरू कर दी। बाहर लगे गमलों को तोड़ने के अलावा पंखे तक तोड़ दिए गए। चर्च में जो भी मिला उसके साथ मारपीट की गई।

रजत निवासी भंगेड़ी महावतपुर, प्रिंस, सुमित और टीना समेत दस से अधिक लोग मारपीट में घायल हो गए। शोर-शराबा होने पर संगठन के लोग वहां से फरार हो गए। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की।

चर्च की केयर टेकर साधना लायंस ने बताया कि रजत को उपचार के लिए हायर सेंटर भेजा गया है।

चर्च में प्रार्थना करने वालों का आरोप है कि संगठनों ने मतांतरण का आरोप लगाकर दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया, जिसमें एक पक्ष के रजत, अजीत और सुमित चौहान, विल्सन घायल हो गए। आरोप है कि गंभीर हालत में रजत को हायर सेंटर रेफर किया गया है। एक पक्ष का कहना है कि चर्च में प्रार्थना सभा कर रहे थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग वहां पर पहुंचे और हमला कर दिया। घटना को लेकर तनाव की स्थिति है। एक पक्ष के लोग थाने में डेरा डाले हुए हैं।

एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है।