जीतिन चावला एनटीन्यूज़: रा० महाविद्यालय नैनबाग़ टिहरी में तीन दिवसीय ऑनलाइन व्याख्यान का हुआ सफल समापन

 

उत्तराखंड में स्थापित महाविद्यालय छात्रों के भविष्य के प्रति पूर्ण कर्तव्यनिष्ठ होकर युवा भविष्य को एक नयी दिशा देने का प्रयास सीमित संसाधनों में भी उत्तम तरीक़े से कर रहे है।

वहीं टिहरी गढ़वाल जनपद में स्थापित राजकीय महाविद्यालय नैनबाग़ अपने प्रवेश द्वार पर उद्धृत ध्येय वाक्य”उत्तिस्ठत जाग्रत प्राप्य वरन्निबोधत” को वास्तविक रूप में साकार करते हुए विध्यार्थियों के लक्ष्य को पाने में हरसम्भव उनके मनोबल एवं ज्ञान को बढ़ाने के लिए प्रयासरत है।

अपने इसी प्रयास के क्रम में राजकीय महाविद्यालय नैनबाग के राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा तीनदिवसीय ऑनलाइन व्याख्यान शृंखला का आज विधिवत एवं सफलता पूर्वक समापन हो गया।

इस कार्यक्रम के सफलता पूर्वक संपन्न होने के अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो० अर्चना गौतम ने सभी आमंत्रित सदस्यों का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया।

प्रो०गौतम ने बताया कि परिस्थितियाँ प्रतिकूल या अनुकूल जैसे भी हों लेकिन छात्रों को रोज़गार परक एवं एवं ज्ञानपूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना महाविद्यालय दायित्व है साथ ही उन्होंने कहा की ऐसे आयोजनो से छात्रों का बौद्धिक,सामाजिक,राजनीतिक एवं व्योहारिक विकास होता है जो इनके भविष्य का आधार बनेगा।

छात्रों को विषयीज्ञान के साथ साथ राजनीति एवं समाज तथा इतिहास के अनजाने एवं अनछुए पहलू से से भी अवगत कराना भी हम शिक्षकों की ज़िम्मेदारी है।

इसके उपरांत कार्यक्रम की संयोजक डॉ मधु बाला जुवाठा ने बताया कि प्राचार्या प्रो अर्चना गौतम का यह प्रयास है कि आगामी भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन छात्रहित में होते रहना चाहिए।

इस अवसर पर डॉ० मनोज कुमार,डॉ० ब्रीश कुमार,डॉ०संदीप कुमार,डॉ० दिनेश चंद्रा,डॉ०चतर सिंह,डॉ०परमानंद चौहान,श्रीमति रेशमा विष्ट,सुशील चन्द,विनोद कुमार आदि उपस्थित रहे।